COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

IPL 2018: 4 भारतीय अनकैप्ड गेंदबाज़ जो पर्पल कैप जीत सकते हैं

12   //    30 Mar 2018, 11:15 IST

इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज कुछ ही दिनों में होने जा रहा है। आईपीएल के 10 सीजन रोमांचक तरीके से गुजर चुके हैं और 11वें सीजन में भी भरपूर रोमांच की पूरी उम्मीदें हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के खेल में बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों जितना बेहतर प्रदर्शन करते हैं, उनकी टीम की जीत की दावेदारी उतनी ही प्रबल हो जाती है।

इंडियन प्रीमियर लीग घरेलू क्रिकेटरर्स के लिए एक मंच है जो खिलाडियों को अपने खेल से लोगों का और चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने का मौका देता है। इंडियन प्रीमियर लीग घरेलू खिलाड़ियों को क्रिकेट में बेहतरीन करियर बनाने और खेल को निखारने का प्लेटफॉर्म भी उपलब्ध करवाता है।

टी20 फॉर्मेट के चलते इंडियन प्रीमियर लीग को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है। बल्लेबाज जितने ज्यादा चौके-छक्के जड़ेगा, खेल में रोमांच उतना ज्यागा ही बढ़ेगा। हालांकि इसमें कोई दो राय नहीं है कि आईपीएल बल्लेबाजों के लिहाज से जितना अहम है तो वहीं गेंदबाजों के लिहाज से भी कम नहीं है।

आईपीएल के पिछले कई सीजन में मनप्रीत गोनी, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, प्रवीण तांबे, सिद्धार्थ कौल, अक्रम पटेल, यूजवेंद्र चहल जैसे कई दूसरे अनकैप्ड गेंदबाजों ने अपनी टीम के कप्तानों के लिए काबिलेतारीफ काम किया है, जो कि कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी नहीं कर पाए ।

आइए उन अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में पर्पल कैप जीत जा सकते हैं:

#4 कृष्णप्पा गौथम




 

इंडियन प्रीमियर लीग में अपने शानदार घरेलू फार्म को आगे बढ़ाते हुए कृष्णप्पा गोथम इस साल आईपीएल सीजन की नीलामी में सबसे महंगे अनकैप्ड स्पिनर के तौर पर सामने आए हैं। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में 6.2 करोड़ रुपये की राशि से अपने टीम के साथ जोड़ा है।

कर्नाटक के अपने घरेलू पक्ष के लिए उन्हें टी-20 क्रिकेट के विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता है। गेंद और बल्ले दोनों के साथ गोथम शानदार खेल दिखाने में माहिर हैं। गेंद और बल्ले दोनों से ही वो मैदान पर गुणवत्ता से भरपूर खेल दिखाते हैं। पिछले साल मुंबई इंडियंस ने गोथम को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था जो कि उनके बेस प्राइज से 20 गुना ज्यादा था।

अब इस सीजन राजस्थान रॉयल्स की तरफ से भी कृष्णप्पा गोथम के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है और स्पिनर के तौर पर गोथम अपने खेल से प्रभावित कर पर्पल कैप के दावेदार के रूप में भी सामने आ सकते हैं।
1 / 4 NEXT
Fetching more content...