COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

IPL 2018: 5 खिलाड़ी जो लगा सकते हैं इस सीज़न का सबसे लंबा छक्का

13   //    31 Mar 2018, 08:40 IST

क्रिकेट का टी20 प्रारूप खासकर उन खिलाड़ियों के लिए बना है जो कि क्रिकेट में शक्तिशाली स्ट्रोक्स लगा सकें। साथ ही टी20 क्रिकेट उन खिलाड़ियों के लिए भी काफी अहम जो कि लंबे हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है और आईपीएल के शुरू होने के साथ ही करीब 50 दिनों के लिए चौके-छक्कों की बरसात भी शुरू हो जाएगी। आईपीएल अपने शानदार खेल और चौके-छक्कों के लिए जाना जाता है। इस लीग में भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बेहतरीन शॉट्स से विरोधी खेमे को परेशान और दर्शकों को रोमांचित कर देते हैं।

आईपीएल के इस साल के सीजन में कई पावर हिटर्स मौजूद हैं जो खेल को पलटकर रख देने में माहिर है। हालांकि इनमें से बेस्ट का चयन करना काफी कठिन काम है। आईपीएल में खेलने वाली सभी आठ टीमों के पास अपने खुद के पावर हिटर्स मौजूद हैं, क्योंकि खेल के इस प्रारूप में यह काफी जरूरी भी है। टी20 क्रिकेट में बिना पावर हिटर्स के मैदान पर उतरने की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। वहीं टी20 क्रिकेट में तेजतर्रार खेल दिखाने वाले खिलाड़ियो से बेहतरीन छक्के लगाने की उम्मीद भी की जाती है।

आइए यहां जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल 2018 में सबसे लंबा छक्का लगाने में समर्थ हैं।

#5 ब्रेंडन मैकुलम




 

ब्रेंडन मैकुलम तेजतर्रार शॉट खेलने में माहिर हैं। अपनी बल्लेबाजी से अक्सर ब्रेंडन मैकुलम सबको हैरानी में डाल देते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2008 में खेले गए पहले सीजन के पहले मैच की ब्रेंडन मैकुलम की पारी शायद की कोई भूला सकता है। इस पारी में उन्होंने सबकी धड़कने थाम देने वाला काम किया था और पहले सीजन के पहले मैच में ही बेंगलुरु के खिलाफ शानदार पारी को अंजाम दिया था। उन्होंने इस मैच में शतक लगा डाला था। अपनी पारी के दम पर ब्रेंडन मैकुलम ने इंडियन प्रीमियर लीग को एक शानदार शुरुआत दी थी।

हालांकि अब दिलचस्प बात यह है कि वह इस साल बेंगलुरु की जर्सी पहनने मैदान पर नजर आएंगे। बेंडन को इस साल की आईपीएल नीलामी ने बेंगलुरु की टीम ने अपने साथ जोड़ा है। ब्रेंडन मैकुलम लंबे शॉट खेलने में माहिर हैं और इस साल उनसे लंबे छक्कों की उम्मीद की जा सकती है।
1 / 5 NEXT
Fetching more content...