क्रिकेट

वीडियो: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स की हार के 5 कारण

किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 रनों से हराया था

आईपीएल के 13वेें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने एक शानदार मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 रनों से मात दी। चेन्नई के लिए उनकी टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 44 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। इसी के साथ चेन्नई की टीम को 11वें सीजन में पहली हार मिली।

चेन्नई की हार का बड़ा कारण थे पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल, जिन्होंने इस साल अपने पहले मैच में ही दमदार 63 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार शुरूआत दिलाई, जिसकी बदौलत पंजाब ने अंत में 197 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुई। इसके अलावा चेन्नई की लचर गेंदबाजी भी उनकी हार की वजह बनी। टीम के अनुभवी गेंदबाज शुरू में पंजाब के बल्लेबाजों के ऊपर दबाव नहीं बना पाए। हालांकि अंत में चेन्नई के गेंदबाजों ने वापसी जरूर की, लेकिन उस वक्त तक पंजाब की टीम एक विशाल स्कोर खड़ा कर चुकी थी।

सीएसके के कप्तान धोनी ने मैच के बाद अपनी टीम की हार का मुख्य कारण पंजाब की टीम के स्पिन गेंदबाजों को बताया था और वो सही भी थे। पंजाब की तरफ से मुजीब उर रहमान और कप्तान आर अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चेन्नई की टीम को बीच के ओवरों में तेजी से रन बनाने का मौका नहीं दिया।


Subscribe Sportskeeda Hindi YouTube here:
 https://www.youtube.com/SportskeedaHindiOfficial