Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: 5 विश्व स्तरीय बल्लेबाज़ जो इस साल नहीं हैं टूर्नामेंट का हिस्सा

  • नीलामी प्रकिया में कई बड़े अंतर्राष्ट्रीय नामों को नज़रअंदाज़ किया गया
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 18:39 IST

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का आधा सीजन बीत चुका है और इस टूर्नामेंट में कई विश्व स्तरीय बल्लेबाजों को गेंदबाजों पर हावी होते हुए देखा गया है। इनमें क्रिस गेल, शेन वॉट्सन, केन विलियमसन का नाम सबसे आगे हैं। वहीं भारत के विराट कोहली भी समय-समय पर अपना कमाल दिखा रहे हैं।


इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना दुनिया भर के क्रिकेटरों का सपना है। आईपीएल की एक टीम में केवल चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। जिसके कारण हर एक खिलाड़ी को टीम में जगह दे पाना मुश्किल हो जाता है और दुर्भाग्य से कुछ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने से चूक जाते हैं।


ऐसे में जब विश्व स्तरीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने से चूक जाते हैं तो प्रशंसक सबसे अधिक प्रभावित होते हैं क्योंकि उन्हें आईपीएल में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खेलते देखने का मौका नहीं मिलता है। ऐसे में काफी निराशा का सामना भी करना पड़ता है।


आइए यहां उन पांच विश्व स्तरीय बल्लेबाजों पर एक नजर डालें, जिन्हें इस साल के आईपीएल में शामिल नहीं किया गया।

#5 इयोन मोर्गन


 

इयोन मोर्गन विश्व क्रिकेट में उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने क्रिकेट में दो अलग-अलग राष्ट्रों का प्रतिनिधित्व किया है। इयोन मोर्गन फिलहाल इंग्लैंड वनडे टीम के कप्तान हैं। इयोन मोर्गन अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। अपने नेतृत्व में इंग्लैंड को इयोन मोर्गन ने व्हॉइट बॉल क्रिकेट में शीर्ष टीमों में से एक के रूप में जगह दिलाने में कामयाबी हासिल की है।


आईपीएल के साथ इयोन मोर्गन का कनेक्शन साल 2010 से है। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए आईपीएल की शुरुआत की थी। वहीं पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए वो सिर्फ चार मैच ही खेल पाए थे। उनके नाम आईपीएल में रिकॉर्ड 121 की स्ट्राइक रेट के साथ 854 रन दर्ज हैं। इस साल की नीलामी के दौरान वह उन उच्च स्तरीय खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें किसी भी टीम के जरिए नहीं चुना गया था।
1 / 5 NEXT
Published 05 May 2018, 07:00 IST
Advertisement
Fetching more content...