Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018 : एबी डीविलियर्स ने हवा में छलांग लगाकर पकड़ा बेहतरीन कैच, स्पाइडर मैन से की जा रही तुलना

  • विराट कोहली ने कहा ' जो आम लोग नहीं कर सकते वो डीविलियर्स करते हैं'
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

एबी डीविलियर्स को हमेशा से ही एक बेहतरीन फील्डर माना जाता है। गुरुवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच में उन्होंने ये बात साबित भी कर दी है। इस कैच के बाद लोग उनकी तुलना स्पाइडर मैन और सुपर मैन से करने लगे हैं। डीविलियर्स के इस कैच की फैंस के साथ-साथ क्रिकेट के दिग्गजों ने भी तारीफ की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 219 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने भी बेहतरीन शुरुआत की। टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और एलेक्स हेल्स बेहतरीन लय में दिख रहे थे। युजवेंद्र चहल ने धवन को आउट कर आरसीबी को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद जब एलेक्स हेल्स 37 रन पर खेल रहे थे, तभी उन्होंने मिड विकेट की दिशा में एक लंबा शॉट खेला। सबको लगा कि गेंद 6 रन के लिए बाउंड्री के पार चली जाएगी लेकिन तभी डीविलियर्स ने हवा में जबरदस्त छलांग लगाते हुए कैच पकड़ लिया। इस कैच को देखकर मैदान में बैठे दर्शकों के साथ कप्तान कोहली भी हैरान रह गए। आप भी देखिए ये जबरदस्त कैच।  


उनके इस कैच पर विराट कोहली ने कहा है कि " जो डीविलियर्स ने किया वो आम लोग नहीं कर सकते। वो अचानक हवा में उछले और इसके बाद गेंद उनके हाथ में थी। एबी डीविलियर्स मैदान में कमाल की चीज़ें करते रहते हैं। मैं उनकी फील्डिंग से वाकिफ हूँ।  

गौरतलब है कि इस मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे। जिसके जवाब में हैदराबाद 204 रन ही बना सकी। ये मैच जीतने के साथ बैंगलोर के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी कायम हैं। हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।" इस मैच में डीविलियर्स ने 39 गेंदों में 69 रन की पारी भी खेली।

Published 18 May 2018, 08:42 IST
Advertisement
Fetching more content...