Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन ने खराब बल्लेबाजी को बताया मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार का कारण

FEATURED WRITER
39   //    05 May 2018, 12:09 IST

आईपीएल के 11 वें सीजन की शानदार शुरूआत करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लय थोड़ी बिगड़ती हुई नजर आ रही है। पहले 7 मे 6 में से 5 मैच जीतकर मजबूती दिखाने वाली पंजाब की टीम को अपने पिछले दोनों ही मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब की टीम के 7 मैच में 5 जीत के साथ 10 अंक है और वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

कल अपने नए घरेलू मैदान इंदौर में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जीवित रखा। पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 174 रन ही बना पाई। टीम की तरफ से क्रिस गेल ने अर्धशतक लगाया, तो अंत में मार्कस स्टोइनिस ने अंत में तोबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को 174 रनों का स्कोर खड़ा करने में मदद की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने अंत में एक ओवर श्रेष रहते इस टार्गेट को आसानी से हासिल कर लिया।

इस करारी हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने हार का कारण खराब बल्लेबाजी को बताया। अश्विन ने मैच के बाद  प्रेजेंटेशन सेरामनी में कहा , "हमने अच्छी क्रिकेट खेली, लेकिन अंत में हमने रन कम बनाए, जो हमारी हार का बड़ा कारण रहा। अंत में स्टोइनिस ने तेजतरार पारी खेलकर हमें 174 रनों तक पहुंचाया, वरना हम वहां तक भी नहीं पहुंच पाते। हालांकि हमारे गेंदबाजोें ने शानदार प्रदर्शन किया। यह टूर्नामेेंट बिल्कुल भी आसान नहीं है, लेकिन अगर हम ऐसी ही क्रिकेट खेलते हैं, तो निश्चित ही हम प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे।"

पंजाब की टीम को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने सधी हुई शुरूआत दिलाई, लेकिन राहुल के आउट होने के बाद टीम रफ्तार से रन नहीं बना पाई और एक बार जब क्रिस गेल आउट हुए, तो कोई भी बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली। इस मैच में पंजाब की टीम ने युवराज सिंह को तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया, लेकिन वो सिर्फ 14 रन बनाकर रन आउट हो गए।

युवराज को तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजने के सवाल पर अश्विन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "उस समय लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय गेंदबाजी कर रहे थे और क्रुणाल पांड्या का आना बाकी था। युवी ने पहले उन्हें खेला भी हुआ है,  इसी वजह से हमने युवी को भेजा, ताकि वो और गेल उसका फायदा उठा पाए।"

किंग्स इलेवन पंजाब को जल्द ही वापस लय में आना होगा। टीम का अगला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 6 मई को अपने घरेलू मैदान इंदौर में होगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...