Create
Notifications

IPL 2018: नीलामी के बाद सबसे महंगे खिलाड़ियों की एकादश

Modified 13 Feb 2018

इस साल आईपीएल की नीलामी कुछ अलग थी, क्योंकि टीम के मालिकों को नई टीम फिर से तैयार करनी थी। किंग्स-XI पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के पास इस नीलामी के वक़्त सबसे ज़्यादा फ़ंड था, दोनों टीम ने अपनी रकम का समझदारी से इस्तेमाल किया है। हर साल आईपीएल टूर्नामेंट में खिलाड़ी मौक़े का सही फ़ायदा उठाते हैं और अपने हुनर को दुनिया के सामने पेश करते हैं। अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत कई खिलाड़ी चर्चा में और चयनकर्ताओं की नज़र में आ जाते हैं। आईपीएल अपने 11वें सीज़न में प्रवेश करने जा रहा है, ऐसे में नीलामी में ख़रीदे गए खिलाड़ियों पर टीम का भविष्य निर्भर करता है। हमने यहां उन 11 खिलाड़ियों को लेकर एक टीम तैयार की है जो इस साल की नीलामी में सबसे महंगे बिके हैं।

ओपनर्स

#1 केएल राहुल

    केएल राहुल भारतीय क्रिकेट के भविष्य साबित हो सकते हैं। वो साल 2017 का आईपीएल सीज़न कंधे की चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस साल वो शानदार वापसी के लिए तैयार हैं। राहुल को 9वें आईपीएल सीज़न में आरसीबी टीम ने ख़रीदा था, जहां उन्होंने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था। राहुल ने 14 पारियों में 44.11 की औसत से 397 रन बनाए थे, जिनमें उनका स्ट्राइक रेट 146.49 था। उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी टीम फ़ाइनल में पहुंची थी। राहुल उन चुनिंदा भारतीय खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने टी-20 में शतक लगाया है। साल 2018 के आईपीएल सीज़न में किंग्स इलेवन पंजाब ने राहुल को 11 करोड़ में आरटीएम कार्ड के ज़रिए रिटेन किया है। 25 साल के इस युवा खिलाड़ी से पंजाब टीम को काफ़ी उम्मीदें हैं। इसे भी पढ़ें: IPL 2018: नीलामी के बाद 5 सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी  

#2 संजू सैमसन

  संजू सैमसन का सितारा आईपीएल टूर्नामेंट के ज़रिए ही चमका था। साल 2014 में वो राजस्थान रॉयल्स टीम के सदस्य थे और उन्होंने 13 मैच में 26.07 की औसत से 339 रन बनाए थे। साल 2017 में दिल्ली की तरफ़ से उन्होंने हर मैच खेला था और 386 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक भी शामिल था। राजस्थान रॉयल टीम ने अपने इस पुराने खिलाड़ी को 8 करोड़ रुपये की क़ीमत में ख़रीदा था।
1 / 4 NEXT
Published 13 Feb 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now