Create
Notifications

IPL 2018: नीलामी के बाद सबसे महंगे खिलाड़ियों की एकादश

Modified 13 Feb 2018

विकेटकीपर और ऑलराउंडर्स

#5 दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर)

  दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने 7.4 करोड़ की क़ीमत में ख़रीदा है। कोलकाता और मंबई में नीलामी के दौरान जंग देखी गई आख़िरकार कार्तिक के मामले में केकेआर को जीत हासिल हुई। इस साल की नीलामी में कार्तिक की बेस प्राइज़ 2 करोड़ रुपये रखी गई थी। वो पिछले साल गुजरात लॉयंस का हिस्सा थे। कार्तिक का जलवा स्टंप के आगे और पीछे दोनों तरफ़ क़ायम रहता है। आईपीएल में उन्होंने 152 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 126 की स्ट्राइक रेट से 3000 रन बनाए हैं।

#6 बेन स्टोक्स (कप्तान)

  बेन स्टोक्स साल 2017 में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने थे, जब राइज़िंग पुणे सुपरजायंट टीम ने उन्हें 14 करोड़ में ख़रीदा था। इस साल भी वो बेहद महंगे बिके, राजस्थान रॉयल्स टीम ने उन्हें 12.5 करोड़ रुपये में ख़रीदा है। उन्होंने आईपीएल के 12 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 12 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा बल्लेबाज़ी की बात करें तो उन्होंने 1 आईपीएल शतक भी अपने नाम किया है। उनकी बल्लेबाज़ी का औसत 31.6 और स्ट्राइक रेट 142 है।

#7 क्रुणाल पांड्या

  क्रुणाल पांड्या का नाम हर मुंबई इंडियंस के फ़ैस के ज़ुबान पर ज़रूर होता है। मुंबई ने उन्हें ज़रूर सीधे रिटेन करने का विचार किया होगा, जिसके लिए टीम के मालिकों को 3 करोड़ रुपये चुकाने होते। मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया था। इस ऑल राउंडर ने पिछले आईपीएल सीज़न में 10 विकेट हासिल किया था और 240 रन भी बनाए थे। गेंदबाज़ी में उनका औसत 6.82 का था। मुंबई इंडियंस ने क्रुणाल को राइट टू मैच कार्ड के ज़रिए 8.8 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।
PREVIOUS 3 / 4 NEXT
Published 13 Feb 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now