Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL: बांग्लादेशी खिलाड़ी जो कभी इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा थे

82   //    21 May 2018, 10:05 IST
पिछले पांच सालों में, बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। वे आईसीसी वनडे रैंकिंग में श्रीलंका और वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ 7वें स्थान पर काबिज़ हैं।

आईपीएल की बात करें तो केवल दो बांग्लादेशी खिलाड़ी ही लीग में हिस्सा ले रहे हैं- शाकिब अल हसन और मुस्तफिज़ुर रहमान हैं और शाकिब एकमात्र बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं जो 2011 से आईपीएल में खेलते आ रहे हैं।

इन दो खिलाड़ियों के अलावा भी कुछ और बांग्लादेशी खिलाड़ी आईपीएल में खेले हैं। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के प्रदर्शन का विस्तृत विश्लेषण।

तमीम इकबाल




 

तमीम इकबाल क्रिकेट के सभी प्रारूपों में बांग्लादेश के लिए अग्रणी रन स्कोरर रहे हैं। वह एकमात्र बांग्लादेशी बल्लेबाज हैं जिन्होंने तीन प्रारूपों में शतक लगाया है, जो बल्लेबाज के रूप में उनकी प्रतिभा को साबित करता है। सनथ जयसूर्या और वीरेंदर सहवाग के साथ तमीम उपमहाद्वीप के सबसे आक्रामक सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं।

आईपीएल 2012 और 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया ने तमीम इकबाल को अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन वह एक भी मैच नहीं खेल सके थे। पुणे की टीम आईपीएल के 2012 और 2013 संस्करणों में क्रमशः 8 वें और 9 वें स्थान पर रही थी ।

हालांकि, यह बाएं हाथ के प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने दुनिया भर में खेली जाने वाली टी -20 लीग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और वह अभी भी किसी भी आईपीएल टीम के लिए एक विश्वसनीय सलामी बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...