क्रिकेट

IPL 2018: क्रिस गेल ने आतिशी पारी के पीछे का राज बताया

उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 33 गेंदों पर 61 रन बनाए थे

किंग्स पंजाब की तरफ से चेन्नई के खिलाफ क्रिस गेल ने 61 रनों की आतिशी पारी खेलकर अपने इरादे दर्शाते हुए दूसरी टीमों के लिए चुनौती पेश कर दी है। गेल ने अपनी पारी खेलने के बाद कहा कि वे इस मौके को भुनाना चाहते थे और वही किया। गेल ने आगे कहा कि मुझे टीम में अपने स्थान के बारे में मालूम चला तब उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करने का निर्णय लिया था।

किंग्स इलेवन पंजाब की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार गेल ने कहा कि मुझे सुबह एक मैसेज मिला जिसमें मेरे खेलने की बात कही गई थी। मैं इस मौके को दोनों हाथों से भुनाना चाहता था। इस 38 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि मैं मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहा था तथा लगभग इसका फायदा भी उठा लिया।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रविवार को मुकाबले में उन्होंने 33 गेंदों का सामना करते हुए 63 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। गेल ने यह भी कहा कि फैन्स भी विश्व क्रिकेट के बॉस को देखना चाहते थे और मैंने उनको दिखा दिया। इस खब्बू बल्लेबाज ने 22 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और पूरी पारी के दौरान 7 चौके और 4 छक्के जड़े।

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बल्लेबाजी में विकल्प अब बढ़ गए हैं, पहले ही मैच में क्रिस गेल की जबरदस्त पारी से विपक्षी टीमों को अपनी रणनीति भी उसी हिसाब से बनानी पड़ेगी। दूसरी टीमों के गेंदबाजों पर गेल नाम से मानसिक दबाव भी बनेगा।

किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को खेले गए मुकाबले में काफी मामूली अंतर से चेन्नई सुपरकिंग्स को हराने में सफलता हासिल की। महेंद्र सिंह धोनी ने ताबड़तोड़ नाबाद 79 रन बनाए लेकिन टीम को 4 रन से पराजय का सामना करना पड़ा। धोनी ने आईपीएल में अपना उच्च स्कोर बनाया। अश्विन की कप्तानी में किंग्स इलेवन की टीम ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।