Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018 : पारी की पहली गेंद पर रन आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज बने कॉलिन मुनरो

  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान मुनरो के नाम ये अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST


इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार रात दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज़ कर लिया। कॉलिन मुनरो पारी की पहली ही गेंद  पर रन आउट हो गए। इसी के साथ मुनरो  पारी की पहली ही गेंद पर रन आउट होने वाले आईपीएल के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।


आईपीएल में पारी की पहली ही गेंद पर रन आउट होने वाले बल्लेबाज:


करण गोयल – 2009

एडम गिलक्रिस्ट – 2011

मुरली विजय – 2012

कॉलिन मुनरो – 2018


राजस्थान रॉयल्स ने सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर बुधवार (11 अप्रैल) को वर्षा बाधित मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 17.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए थे कि तभी बारिश की वजह से मैच में खलल पड़ गया। काफी देर बाद जब बारिश रुकी  तब दिल्ली को छह ओवरों में 71 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और छह ओवरों में चार विकेट खोकर 60 रन ही बना सकी। राजस्थान के लिए बेन लाफलिन ने दो ओवरों में 20 रन देकर दो विकेट लिए। जयदेव उनादकट ने दो ओवरों में 24 रन देकर एक विकेट लिया।


इससे पहले दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर स्कोर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। राजस्थान का स्कोर 17.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 153 रन था तभी बारिश आ गई। डेढ़ घंटे बारिश के बाद दिल्ली को छह ओवरों में 71 रनों का लक्ष्य दिया गया। दिल्ली की पारी की शुरुआत करने आई मैक्सवेल और मुनरो की जोड़ी में से मुनरो पहली गेंद पर ही रन आउट हो गए। मैक्सवेल और ऋषभ पंत ने क्रमशः 17 और 20 रन जोड़कर पारी को संभालने की कोशिश की मगर दोनों टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। क्रिस मॉरिस ने 7 गेंद में 17 रन बनाकर हार के अंतर को कम करने का प्रयास किया।

Published 12 Apr 2018, 07:43 IST
Advertisement
Fetching more content...