COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगी फाइनल में पहुंचने की जंग

FEATURED WRITER
36   //    22 May 2018, 14:00 IST

आईपीएल के 11वें सीजन का पहला क्वालीफायर आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें प्ले ऑफ में 18 अंकों के साथ आई, लेकिन बेहतर रनरेट होने के कारण सनराइजर्स की टीम पहले स्थान पर रही, तो सीएसके दूसरे स्थान पर। इस मैच को जीतने वाली टीम जहां सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी, तो हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टूर्नामेंट की शानदार तरीके से शुरूआत करते हुए सबको काफी प्रभावित किया। पूरे सीजन में सनराइजर्स की सबसे बड़ी ताकत टीम की गेंदबाजी रही थी, जिसके दम पर टीम ने कई मैचों को अपने नाम किया। इसके अलावा टीम के कप्तान केन विलियमसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लीग स्टेज के 14 मैचों में 143.07 की स्ट्राइक रेट से 661 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद के प्ले ऑफ में क्वालीफाई करने के बाद टीम के बल्लेबाजों ने जहां जिम्मेदारी उठाते हुए अच्छा करना शुरू किया, तो टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा। टीम की खराब गेंदबाजी की वजह से ही सनराइजर्स हैदराबाद को प्ले ऑफ में लगातार तीन मैच हारकर आना पड़ा।

हालांकि फिर भी टीम इस बात की उम्मीद करेगी कि उनके गेंदबाज बड़े मैचों में एक बार फिर जिम्मेदारी उठाते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाएं। टीम के पास भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, राशिद खान, शाकिब अल हसन जैसे गेंदबाज हैं, जोकि विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा शिखर धवन और मनीष पांडे का फॉर्म में आना भी टीम के लिए अच्छी खबर है।

दूसरी तरफ बात अगर चेन्नई सुपरकिंग्स की करें धोनी ने एक बार फिर से शानदार कप्तानी करते हुए टीम को प्ले ऑफ तक पहुंचाया। सीएसके की टीम पूरे टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी के ऊपर निर्भर नहीं रही है, हर मैच में टीम के लिए अलग-अलग खिलाडियों ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। अंबातू रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी जैसे खिलाड़ियों ने अपना किरदार काफी अच्छे से निभाया।

चेन्नई टीम के कमजोर कड़ी उनकी गेंदबाजी है, खासकर अंतिम ओवरों के टीम गेंदबाज काफी रन लुटा रहे हैं। धोनी उम्मीद करेंगे कि सीएसके के गेंदबाज पिछले मैच के प्रदर्शन को इस मैच में भी जारी रखे और टीम को फाइनल में लेकर जाए।

वानखेड़े की विकेट हमेशा ही बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है और इस सीजन में भी वैसा ही कुछ देखने को मिला है। इस मैच में भी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबतक 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 6 बार चेन्नई की टीम जीती है, तो दो बार बाजी सनराइजर्स हैदराबाद ने मारी। इसके अलावा इस सीजन में लीग स्टेज में चेन्नई की टीम ने दोनों लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी।

प्ले ऑफ में दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात की जाए, तो सनराइजर्स हैदराबाद 3 मैच जीती है, तो 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दूसरी तरफ चेन्नई सुपरकिंग्स ने 10 में जीत और 7 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

लीग स्टेज में हुए मैच और मौजूदा फॉर्म को देखते हुए इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम प्रबल दावेदार के रूप में मैदान में उतरेगी, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाना चाहेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित एकादश:


सनराइजर्स हैदराबाद: शिखर धवन, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल।

चेन्नई सुपरकिंग्स: अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी(कप्तान एवं विकेटकीपर), फाफ डू प्लेसी/ सैम बिलिंग्स, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और लुंगी एनगिडी।

FEATURED WRITER
Advertisement
Fetching more content...