COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले मैच का प्रीव्यू और संभावित एकादश

SENIOR ANALYST
24   //    18 May 2018, 15:07 IST

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के 52वें मुकाबले में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें आमने सामने होंगी। चेन्नई की टीम जहां इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आ रही है, तो दिल्ली की टीम को अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। यह मुकाबला दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में आज रात 8 बजे से खेला जाएगा।

चेन्नई की टीम जहां पहले ही प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, तो दिल्ली की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने वाली इकलौती टीम है। हालांकि फिर भी सीएसके के लिए यह मैच काफी अहम होने वाला है, क्योंकि इस मैच में जीत यह तय कर देगी कि सीएसके अंकतालिका में टॉप 2 में ही रहगी और उन्हें फाइनल में पहुंचने का एक अतिरिक्त मौका मिलेगा।

वैसे भी चेन्नई की फॉर्म इस सीजन में काफी शानदार फॉर्म में रही है और टीम के हर एक खिलाड़ी ने अपनी भूमिका अच्छे से निभाई है। इस मैच में सीएसके की टीम बिना किसी बदलाव के साथ उतरते हुए एक और जीत दर्ज करना चाहेगी।

दूसरी तरफ दिल्ली की टीम के लिए यह सीजन काफी निराशाजनक रहा और एक बार फिर टीम प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। हालांकि दिल्ली केे लिए एक अच्छी चीज रही कि उनके युवा बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शऩ किया, लेकिन उनकी टीम फिर भी मैच जीतने में नाकाम रही।

दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें अबतक 17 बार भिड़ी है, जिसमें से 12 बार चेन्नई की टीम, तो दिल्ली को सिर्फ 5 जीत मिली है। इसके अलावा दिल्ली में हुए मुकाबलों में 4 बार चेन्नई ने बाजी मारी है और दिल्ली की टीम सिर्फ एक ही बार विजयी रही है। इसके अलावा इस सीजन में यह दोनों टीमें जब भिड़ी थी, तो चेन्नई ने बाजी मारी थी।

इस मैच में भी चेन्नई की टीम जीतने की प्रबल दावेदार होगी, लेकिन दिल्ली की नजर भी इस मैच में जीत हासिल करते हुए घरेलू दर्शकों को खुश करना चाहेगी।

दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित एकादश:

दिल्ली डेयरडेविल्स: पृथ्वी शॉ, जेसन रॉय, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, जूनियर डाला, ट्रेंट बोल्ट, संदीप लामिचाने, अमित मिश्रा और मोहम्मद शमी।

चेन्नई सुपरकिंग्स: शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, सैम बिलिंग्स, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, डेवि़ड विले, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...