COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

IPL 2018: 5 युवा भारतीय खिलाड़ी जिनपर रहेंगी सभी की नज़रें

CONTRIBUTOR
2   //    30 Mar 2018, 12:55 IST

 

आईपीएल में अनुभव और युवाओं का शानदार मिश्रण देखने को मिलता है। युवा भारतीय खिलाड़ी जो अपने करियर की शुरुआत कर रहे होते हैं, उन्हें क्रिकेट के कुछ महानतम खिलाड़ियों के साथ खेलने के अवसर मिलते है।

आईपीएल की ही देन रही है कि आज भारत ने सीमित ओवरों के क्रिकेटर में खिलाड़ियों का एक शानदार बैच बना लिया है, कुलदीप यादव, यज्वेंद्र चहल और हर्डिक पंड्या, ये सभी कुछ ऐसे नाम हैं, जो पहली बार आईपीएल में खेलते हुए अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में चुने गये था।

अब जबकि आईपीएल का अगला सत्र शुरू होने को है, सभी की नज़रें भारत के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों की अगली फसल पर होगी। ऐसे में यहाँ हम आने वाले आईपीएल में खेलने जा रहे ऐसे ही 5 युवा भारतीय खिलाड़ियों पर नज़र डाल रहे जो अपनी चमक बिखेर सकते हैं।

# 5 मंजोत कालरा




 

आईपीएल नीलामी में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 19 वर्षीय मंजोत कालरा को 20 लाख रुपये में खरीदा है। जिसकी मुख्य वजह भारत के लिए अंडर-19 विश्वकप में उनका अविश्वसनीय प्रदर्शन रहा।

उन्हें टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज के रूप में खिलाया गया था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में अपनी नाबाद 101 रनो की शानदार पारी के साथ सभी का ध्यान खीचा। इसके अलावा पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया(ग्रुप मैच) के खिलाफ 47 और 86 के स्कोर के साथ, कलरा भारत की सफलता में एक महत्वपूर्ण कारक साबित हुए।

कालरा अभी तक किसी भी प्रथम श्रेणी मैच या घरेलू ट्वेंटी -20 टूर्नामेंट में नही खेले हैं और आईपीएल उनके लिये एक बड़ा अवसर हो सकता है। वह जेसन रॉय और ग्लेन मैक्सवेल जैसे अंतरराष्ट्रीय सितारों के साथ खेलेंगे और उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं। कालरा शुरू में टीम में जगह पाने के लिए संघर्ष कर सकते हैं, लेकिन अगर उन्हें खेलने का मौका मिलता है, तो वह ऐसे खिलाड़ी रहेंगे जिनपर सभी की नज़रें होंगी।
1 / 5 NEXT
CONTRIBUTOR
Fetching more content...