Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: 5 युवा भारतीय खिलाड़ी जिनपर रहेंगी सभी की नज़रें

Rahul Pandey
ANALYST
35   //    30 Mar 2018, 12:55 IST

# 4 शिवम मावी




 

भारत एक सम्पूर्ण तेज़ गेंदबाज़ बहुत कम देखने को मिलता है, लेकिन शिवम मावी ने अंडर-19 विश्व कप में साबित कर दिया था कि वह 140 किलोमीटर प्रति घंटा से नियमित रूप से गेंदबाजी कर सकते हैं। मावी ने पूरे विश्व कप में लगातार प्रदर्शन किया, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-45 और बांग्लादेश के खिलाफ 2-27 रन का प्रदर्शन ख़ास रहा।

एक शुरुआती गेंदबाज़, मावी को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3 करोड़ रुपये में आईपीएल नीलामी में खरीदा था। 20 लाख के मामूली आधार मूल्य वाले मावी पर कई टीमों की नज़रें थी, मगर केकेआर इस उभरते सितारे को पाने में भाग्यशाली रहा।

इस साल केकेआर ने नीलामी में युवाओं में निवेश किया, क्योंकि उन्होंने कमलेश नागरकोटी को भी खरीदा जो सिर्फ 18 साल के हैं। हालांकि, केकेआर के पास पहले से ही तेज गेंदबाजों की फौज मौजूद है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई मिशेल स्टार्क और मिशेल जॉनसन और वेस्ट इंडीज आंद्रे रसेल शामिल हैं। फिर भी, तथ्य कि उनके लिए इतना ज्यादा भुगतान किया गया है दर्शाता है कि वे उनकी योजनाओं का हिस्सा हो सकते हैं यह देखने में रोमांचक होगा कि वह कैसे टूर्नामेंट में केकेआर के लिए भूमिका निभाते है।
PREVIOUS 2 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...