Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स मुकाबले का प्री-व्यू और संभावित एकादश

FEATURED WRITER
68   //    15 May 2018, 14:28 IST

आईपीएल के ग्यारहवें संस्करण में प्लेऑफ़ की लड़ाई में एक और मैच आज कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर होगा। दोनों ही टीमों को अपने पिछले मैचों में जीत मिली है। यहां से कोई भी टीम हारती है, तो आगे जाने की संभावनाओं पर और अधिक मुश्किल खड़ी हो जाएगी। कोलकाता ने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को उनके घरेलू मैदान इंदौर में हराया वहीँ मुंबई इंडियंस को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान ने हराया है।

शुरूआती मैचों में पराजय झेलने वाली रॉयल्स की टीम ने टूर्नामेंट आगे बढ़ने और टीम समन्वय ठीक होने के बाद काफी अच्छे खेल का प्रदर्शन किया है। जोस बटलर लगातार 5 अर्धशतक लगाकर जबरदस्त फॉर्म में हैं और अकेले ही मैच जितवा रहे हैं। दूसरी तरफ कोलकाता का प्रदर्शन शुरुआत से लेकर अब तक मिला-जुला रहा है। सुनील नारेन और दिनेश कार्तिक से लेकर लिन और रसेल सभी ने अपना अहम योगदान टीम की जीत में दिया है।

दोनों ही टीमों के 12-12 अंक है लेकिन राजस्थान की टीम नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता से एक पायदान आगे है। वे चौथे स्थान पर काबिज है। दोनों टीमों के बीच खेले गए 14 मैचों में 7 केकेआर और 7 ही रॉयल्स ने जीते हैं। ईडन गार्डंस पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने 4 मैचों में जीत दर्ज की है, वहीँ राजस्थान रॉयल्स को 1 मुकाबला जीतने में सफलता मिली है।

कोलकाता में बारिश हुई है और मैच के समय भी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है। पिच की बात की जाए, तो शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है लेकिन मैच के आगे बढ़ने पर बल्लेबाज भी खुलकर शॉट लगा सकेंगे। यहां की पिच दो रंग की मिट्टी से बनी होती है। दोनों टीमों के लिए मैच जीतना बेहद अहम है।

संभावित एकादश

कोलकाता नाइटराइडर्स

सुनील नारेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, शुबमन गिल, जैवन सियरलेस, कुलदीप यादव, पियूष चावला, प्रसिद्ध कृष्णा/शिवम मावी।

राजस्थान रॉयल्स

डार्सी शॉर्ट, जोस बटलर, अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...