Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: हैदराबाद के विजयरथ को रोकते हुए प्ले-ऑफ़ का टिकट पक्का करने पर आज चेन्नई की होगी नज़र

  • हैदराबाद ने पिछले 6 मैचों में दर्ज की है 6 जीत, आज शाम 4 बजे चेन्नई से होगी भिड़ंत
Syed Hussain
ANALYST
Modified 13 May 2018, 11:00 IST

इंडियन प्रीमियर लीग का ये सीज़न अब अंतिम चरण में पहुंच चुका है, जहां आज रविवार को दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। शाम 4 बजे से होने वाले आईपीएल 2018 के 46वें मुक़ाबले में नंबर-1 पर क़ाबिज़ सनराइज़र्स हैदराबाद की टक्कर नंबर-2 पर खड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगी। अब तक सिर्फ़ हैदराबाद ने ही प्ले-ऑफ़ में अपनी जगह मुक़र्रर की है जबकि 14 अंकों के साथ दूसरे पायदान की टीम चेन्नई के लिए एक और जीत उन्हें अंतिम-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बना सकती है। मुक़ाबला चेन्नई के दूसरे घर पुणे में खेला जा रहा है लिहाज़ा सुपर किंग्स आज कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे।  

सनराइज़र्स हैदराबाद है जीत के घोड़े पर सवार


  आईपीएल 2018 में हैदराबाद ने लगातार 6 मैचों में जीत दर्ज की है और आज भी उनकी नज़र लगातार सातवीं जीत पर होगी। सनराइज़र्स के लिए ये सीज़न बेहद शानदार रहा है, अब तक हैदराबाद ने 11 मैचों में 9 जीत दर्ज करते हुए 18 अंक हासिल किए हैं। इसकी वजह है उनकी लाजवाब गेंदबाज़ी लाइनअप जिसकी बदौलत हैदराबाद ने अब तक कई छोटे स्कोर भी डिफ़ेंड किए हैं जिसमें 119 रन भी शामिल है। साथ ही साथ पिछले दो मैचों में इस टीम ने बड़े लक्ष्य का भी पीछा करते हुए ये साबित किया है कि सिर्फ़ गेंदबाज़ी ही नहीं बल्लेबाज़ी में भी ये टीम किसी से नहीं है कम।  

चेन्नई सुपर किंग्स का सफ़र डगमगा रहा है


  11 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हासिल कर नंबर-2 पर क़ाबिज़ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछला मैच अच्छा नहीं गया था। स्कोर को डिफ़ेंड करते हुए एक समय चेन्नई राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ जीत के बेहद क़रीब खड़ी थी लेकिन अंतिम 3 ओवर में ख़राब गेंदबाज़ी की वजह से सुपर किंग्स को हार झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी भी बेहद नाराज़ दिखाई दिए थे, चेन्नई की कोशिश होगी कि प्ले-ऑफ़ के इतना क़रीब पहुंचकर कोई ग़लती उन्हें भारी न पड़े। लिहाज़ा आज हैदराबाद के ख़िलाफ़ ये टीम अपनी उन ग़लतियों से सबक़ सीखेगी।  

आंकड़ों में सुपर किंग्स हैं सनराइज़र्स से ऊपर


    भले ही इस सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद कमाल का प्रदर्शन कर रही है लेकिन बात अगर चेन्नई सुपर किंग्स की करें तो आंकड़ों में चेन्नई कहीं आगे है। आईपीएल इतिहास में अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 7 भिड़ंत हुई है जिसमें 5 बार जीत का सेहरा चेन्नई के सिर बंधा है। जबकि सिर्फ़ दो बार ऐसा मौक़ा आया है जब जीत हैदराबाद को मिली है, इस सीज़न में भी चेन्नई ने हैदराबाद को उन्हीं के घर में 4 विकेट से शिकस्त दी थी। धोनी के धुरंधरों को उम्मीद होगी कि उसी प्रदर्शन को एक बार फिर दोहाराया जाए।  

पिच का पेंच और मौसम का मिज़ाज


    पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम की बात करें तो यहां की पिच क्रिकेट के लिए शानदार है, जहां गेंदबाज़ों से लेकर बल्लेबाज़ों तक के लिए मदद रहती है। चूंकि ये मुक़ाबला शाम 4 बजे से खेला जाना है, लिहाज़ा टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाज़ी करना पसंद करेगी। बात अगर मौसम की करें तो पुणे में फ़िलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है लिहाज़ा क्रिकेट फ़ैंस को किसी तरह का ख़लल नहीं होने की उम्मीद है।  

क्या होगी चेन्नई और हैदराबाद की अंतिम एकादश ?


    चेन्नई सुपर किंग्स संभावित-XI: अंबाती रायुडू, शेन वॉट्सन, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर और डेविड विली सनराइज़र्स हैदराबाद संभावित-XI: शिखर धवन, एलेक्स हेल्स, केन विलियमसन, मनीष पांडे, शाक़िब-अल-हसन, युसूफ़ पठान, ऋद्धिमान साहा/श्रीवत्स गोस्वामी भुवनेश्वर कुमार, राशिद ख़ान, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा    

Published 13 May 2018, 11:00 IST
Advertisement
Fetching more content...