COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: फाइनल में पहुंचने के बाद धोनी ने की फाफ डू प्लेसी की पारी की जमकर तारीफ

FEATURED WRITER
50   //    23 May 2018, 10:49 IST

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाफ डू प्लेसी की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इस शानदार जीत के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी अनुभवी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी की जमकर तारीफ की और कहा कि इस पारी ने दिखाया कि अनुभव का क्या फायदा होता है। डू प्लेसी ने मुश्किल स्थिति में 42 गेंदों में नाबाद रहते हुए 67 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

मैच के बाद हुए प्रजेंटेशन सेरामनी में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, "फाफ डू प्लेसी की पारी ने दिखाया कि अनुभव  का क्या फायदा होता है। जब आप ज्यादा मैच नहीं खेल रहे होते, तो आपके लिए कभी भी चीजें आसान नहीं होती। हालांकि मैं हमेशा कहता हूं कि आपको अपने आप को तैयाार रखना होता है और इसी जगह अनुभव काम आता है। आप अपने किरदार को समझते हैं और अंदाजा लगा सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं। फाफ की पारी शानदार थी।

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए 140 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम एक समय मुश्किल स्थिति में थी, लेकिन फाफ डू प्लेसी ने एक छोर संभालते हुए शानदार पारी खेली और अंत में अपनी टीम को जीत दिलाई।

इस शानदार जीत को लेकर धोनी ने कहा, "जीत से हमेशा ही खुशी मिलती है। हालांकि टॉप 2 में रहने की वजह से हमें फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलता। अगर हम आज हार भी जाते, तो भी हमारे पास वापसी का मौका होता। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस पिच पर तेज़ गेंदबाजों के लिए मदद थी। भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की और उन्हें राशिद खान का अच्छा साथ मिला। हमने काफी ज्यादा विकेट गंवा दिए थे। बीच के ओवरों में 3 से 4 विकेट गंवाने से दबाव आ जाता है।"

इस शानदार के जीत के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक बार फिर आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई। सीएसके ने आईपीएल में खेले 9 संस्करण में से सातवीं बार फाइनल में जगह बनाई है। आईपीएल का फाइनल 27 मई को मुंबई में खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...