Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: मुझे दुख है कि हम चेन्नई में ज्यादा मैच नहीं खेल पाए- महेंद्र सिंह धोनी

FEATURED WRITER
52   //    27 May 2018, 10:45 IST

आईपीएल के 11वें सीजन के फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रैंस में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस बात को माना कि चेन्नई में मैच न खेल पाने का मलाल उन्हें रहेगा, लेकिन साथ ही में उन्हें इस चीज की खुशी भी है कि कम से कम उनकी टीम ने एक मैच चेन्नई में खेला। आज मुंबई में होने वाले फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने सामने होने वाली है।

धोनी ने कहा, "चेन्नई के फैंस ने इस पल का काफी समय तक इंतजार किया। हालांकि एक बार जब टूर्नामेंट शुरू हो जाता है, तो आपको भावुक होने से ज्यादा प्रोफेशनल बनना होता है। हमें इस बात की निराशा है कि हम सभी मैच चेन्नई में नहीं खेल पाए, लेकिन इसके साथ ही चेन्नई के फैंस को एक मैच तो चेन्नई में देखने को मिला। पिछले दो साल हम आईपीएल का हिस्सा नहीं थे, लेकिन हमारी फैन फोलोइंग में काफी इजाफा हुआ। फैंस ने हमारी वापसी का इंतजार किया। हमें इस बात का दुख है कि हम चेन्नई में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन प्रोफेशनल रहना ज्यादा जरूरी है।"

चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन इस साल काफी शानदार रहा। लीग स्टेज में जहां टीम ने 14 में से 9 मैच जीतकर प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई किया, तो पहले क्वालीफायर में टीम ने फाफ डू प्लेसी की शानदार पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई।

हालांकि पहले क्वालीफायर में धोनी ने गेंदबाजी में स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का इस्तेमाल भी नहीं किया था और जब प्रेस कॉन्फ्रैंस में उनसे यह सवाल पूछा गया तो धोनी ने कहा, "मेरे गैरेज में बहुत सारी कार और बाइक है, लेकिन एक साथ मैं सबको नहीं चला सकता। जब आपके पास 6 से 7 गेंदबाजी विकल्प हैं, तो आपको हालात को देखना होता है। इसके अलावा यह भी देखना होता है कि कौन सा बल्लेबाज पिच पर है, उसी हिसाब से गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जाता है।"

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम जब मुंबई के वानखेड़े स़्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरेगी, तो टीम का लक्ष्य तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम पर होगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...