Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: मुंबई इंडियंस vs राजस्थान रॉयल्स मैच प्रीव्यू और संभावित एकादश

FEATURED WRITER
44   //    13 May 2018, 14:56 IST

आईपीएल के 11वें सीजन का 47वां मैच आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा।मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात 8 बजे से ये मैच शुरु होगा। राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने पिछले दोनों मैच जीती है, तो वहीं मुंबई ने अपने पिछले तीनों मुकाबलों को अपने नाम किया है।  राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमों के 11 मैचों के बाद 5 जीत के साथ 10 अंक हैं। प्वांट्स टेबल में राजस्थान छठे और मुंबई 5वें पायदान पर है। ऐसे में आज का मैच इन दोनों के लिए बेहद अहम रहने वाला है।

राजस्थान रॉयल्स की अगर बात करें तो उनके लिए बेन स्टोक्स,जयदेव उनादकट जैसे महंगे खिलाड़ियों ने अभी तक निराश किया है। हालांकि उनके लिए जोस बटलर की फॉर्म सबसे अच्छी चीज रही है, उन्होंने अपने पिछले चार मैचों में 4 अर्धशतक लगाए हैं। राजस्थान को उम्मीद होगी कि वो इस मैच में वैसा ही प्रदर्शन करें।

मुंबई इंडियंस की अगर बात की जाए तो वो पिछले तीन मैच जीतकर आ रहे हैं और उससे भी बड़ी बात है टीम का सही समय में फॉर्म में आना। ओपनिंग में एविन लेविस टीम को बढ़िया शुरुआत दे रहे हैं। इसके अलावा मुंबई इंडियंस का मध्यक्रम भी काफी मजबूत है, जिसमें इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या आते हैं। क्रुणाल पांड्या गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। इसके अलावा युवा मयंक मार्कडेंय की भी काफी तारीफ हो रही है। टीम के तेज गेंदबाज भी काफी बढ़िया हैं। कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है।

आंकड़ों की अगर बात की जाए तो आईपीएल में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक कुल 17 मैच खेले गए हैं जिसमें से मुंबई ने 10 जीते हैं और राजस्थान रॉयल्स ने 7 मुकाबले अपने नाम किए हैं।

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की संभावित एकादश:

मुंबई इंडियंस: एविन लेविस, सूर्याकुमार यादव, रोहित शर्मा, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेपी डुमिनी, बेन कटिंग, जसप्रीत बुमराह, मिचेल मिचेल मैक्लेनघन और मयंक मार्कडेंय

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी/प्रशांत चोपड़ा, स्टु्अर्ट बिन्नी, कृ्षणप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, ईश सोढ़ी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...