COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: प्लेऑफ़ से बाहर होने वाली टीम के वो महंगे खिलाड़ी जिन्हें एक भी मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला

25   //    24 May 2018, 07:45 IST
इस साल जैसे ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स XI पंजाब को आख़िरी लीग मैच में मात दी, वैसे ही ये तय हो गया कि कौन सी टीम प्लेऑफ़ में पहुंची है और कौन नहीं। धोनी की चेन्नई सुपरकिंग पहले ही फ़ाइनल में पहुंच चुकी है, जबकि राजस्थान टीम इलिमिनेटर राउंड में कोलकाता नाइटराइडर्स से हार कर बाहर हो गई है। अब क्वालिफ़ायर-2 के मैच से ये तय होगा कि फ़ाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन सी होगी, कोलकाता नाइटराइडर्स या सनराइज़र्स हैदराबाद।

मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब लीग स्टेज के आख़िरी दिन प्लेऑफ़ से बाहर हुई थी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और दिल्ली डेयरडेविल्स के कतार में आ गई थी। अगर मुड़कर देखा जाए तो ये पता चलेगा कि इन चार टीम्स ने कुछ ऐसी ग़लतियां की हैं जिसका ख़ामियाज़ा उन्हें भुगतना पड़ा। इन टीम्स की ग़लतियों में ये बात भी शामिल है कि उन्होंने कुछ अहम खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया था।

हम यहां प्लेऑफ़ से बाहर होने वाली हर टीम्स के एक महंगे खिलाड़ियों पर चर्चा करेंगे जिन्हें पूरे सीज़न में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया।

#4 गुरकीरत सिंह मान (दिल्ली डेयरडेविल्स)




 

गुरकीरत सिंह मान ने आईपीएल के 30 मैच खेले हैं, वो दिल्ली टीम के लिए ज़रूरी और अनुभवी खिलाड़ी साबित हो सकते थे। शायद टीम के कोच रिकी पॉन्टिंग ने इस खिलाड़ी पर ध्यान नहीं दिया जिसका ख़ामियाज़ा टीम को भुगतना पड़ा। इस ऑलराउंडर ने पूरे सीज़न बेंच पर बैठकर मैच देखने के सिवा कोई काम नहीं किया। इस साल की आईपीएल नीलामी में दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें 75 लाख रुपये में ख़रीदा था। मान को पिछले सीज़न में भी मैच खेलने का ज़्यादा मौका नहीं मिला था, हांलाकि साल 2016 में वो ज़्यादा मैच में नज़र आए थे। चूंकि दिल्ली डेयरेडविल्स का जहाज़ लीग सेशन के अंत से पहले ही डूब चुका था ऐसे में टीम मैनेजमेंट को गुरकीरत को आज़माना चाहिए था।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Fetching more content...