COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के दौरान बने कुछ रोचक आंकड़े

41   //    06 May 2018, 09:55 IST

शनिवार को आइपीएल के 35वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी और चेन्नई को जीत के लिए 128 रन का लक्ष्य दिया। जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को सीएसके की टीम ने 18 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आइये नज़र डालते हैं इस मैच के दौरान बने कुछ रोचक आंकड़ों पर -

#1. इस मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से पार्थिव पटेल और टिम साउदी ने मिलकर 67 गेंदों में 89 रन जोड़ दिए जबकि बाकी के बल्लेबाज 53 गेंदों में महज़ 34 रन ही बना सके। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

#2. चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए पिछले 6 मुकाबलों में से चेन्नई सुपर किंग्स ने सारे मैचों में जीत हासिल की है।

#3. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 23 गेंदों में 32 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के भी जड़े। इस तरह धोनी इस आईपीएल सीज़न में 27 छक्के लगा चुके हैं , जो कि उनके द्वारा एक आईपीएल सीज़न में लगाये छक्कों की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले उनके द्वारा एक आईपीएल सीज़न में लगाए गए छक्कों की सर्वाधिक संख्या 25 थी जो कि उन्होंने 2013 के आईपीएल सीजन के दौरान लगाए थे।

#4. रविंद्र जडेजा ने इस मैच में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए। रविंद्र जडेजा तीन साल के बाद किसी टी20 मैच में 3 विकेट लेने में सफल हो पाए हैं। इससे पहले उन्होंने 2015 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 विकेट चटकाए थे।

#5. उमेश यादव ने इस मैच में 2 विकेट चटकाए। इसी के साथ उन्होंने पर्पल कैप हासिल कर लिया है। उन्होंने इस सीज़न में अब तक 13 विकेट चटकाये हैं , जिनमें से 11 विकेट उन्होंने पावरप्ले के दौरान हासिल किए हैं जो कि किसी गेंदबाज द्वारा इस सीजन में पावरप्ले में लिए गए सर्वाधिक विकेट हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...