Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के दौरान बने कुछ रोचक आंकड़े

  • आईपीएल के 150 मैचों में कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धोनी
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

मुंबई इंडियंस ने शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को हराते हुए इस टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस अब अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है। कुल सात मैचों में मुंबई की यह दूसरी जीत है वहीं इतने ही मैचों में चेन्नई की यह दूसरी हार थी।पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने सुरेश रैना के 75* रनों की बदौलत पांच विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। वहीं मुंबई ने पिछले मैचों से सबक लेते हुए संयम के साथ लक्ष्य का पीछा किया और आठ विकेट से जीत हासिल की।


इस मैच के दौरान कई खास तरह के रिकॉर्ड भी बने। खुद महेंद्र सिंह धोनी ने मैच हारने के बाद भी बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। आइए नज़र ड़ालते हैं मैच के दौरान बने  रिकॉर्ड और आंकड़ों पर -


#1. रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में 16 बार मैन ऑफ द मैच चुने जा चुके हैं। उनसे एक पायदान आगे सिर्फ क्रिस गेल हैं जो कि 20 बार मैन ऑफ द मैच बने हैं। हालांकि यूसुफ पठान और एबी डिविलियर्स भी रोहित के बराबर ही 16 बार मैन ऑफ द मैच बन हैं।  

 #2.  रोहित शर्मा ने 16वीं बार नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई हैै। रोहित शर्मा से आगे सिर्फ रविंद्र जडेजा (19) और यूसुफ पठान (18) है। धोनी और गौतम गंभीर भी  16 बार नाबाद रहकर टीम को जीत दिला चुके हैं।



Rohit Sharma's teams have never lost when he has remained not out while chasing in IPL.





#3. आईपीएल इतिहास में 150 मैचों में कप्तानी करने वाली धोनी इकलौते कप्तान हैं। उनके बाद सिर्फ गौतम गंभीर (129) हैं जिन्होंने 100 अधिक मैचों में कप्तानी की है। #4. रोहित शर्मा आईपीएल ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने चेन्नई के खिलाफ 600 रन बनाए हैं। शर्मा ने चेन्नई के खिलाफ 23 मैचों में 30.30 औसत से 606 रन बनाए हैं। #5. सुरेश रैना ने इस मैच के बाद अपने पेशेवर करियर में 22000 रन पूरे कर लिए हैं। मुंबई के खिलाफ रैना ने जैसे ही 47 रन जोड़े, तभी उन्होंने यह आंकड़ा पार किया।

Published 29 Apr 2018, 11:43 IST
Advertisement
Fetching more content...