Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: मिचेल स्टार्क चोट के कारण आईपीएल से बाहर

FEATURED WRITER
54   //    30 Mar 2018, 13:40 IST

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को पिंडली की हड्डी में चोट लगी है और वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट से बाहर हो गए हैं। चोट उनके दाएं पांव में लगी है। इसके अलावा आईपीएल के इस वर्ष शुरू होने वाले ग्यारहवें संस्करण से भी स्टार्क बाहर हो चुके हैं। कोलकाता के लिए यह किसी बड़े झटके से मन नहीं होगा।

पिछले साल भी स्टार्क ज्यादातर समय चोटिल ही रहे थे। इस वजह से उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से रिलीज कर दिया गया था। 2017 में हुए आईपीएल में भी स्टार्क चोट की वजह से हिस्सा नहीं ले पाए थे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी चौथे टेस्ट से पहले बड़ा नुकसान हुआ है। उनके मुख्य खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को बॉल टेम्परिंग मामले में पहले से हेई बाहर किया जा चुका है।

मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले तीनों टेस्ट खेले हैं लेकिन अंतिम मैच से पहले यह बुरी खबर उनके लिए आई। इससे भी बड़ी बात यह है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस 28 वर्षीय तेज गेंदबाज को 9 करोड़ 40 लाख रूपये में खरीदा था और वे इस टीम की गेंदबाजी को लीड करते लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। उनके जाने से केकेआर की गेंदबाजी में बहुत ज्यादा असर पड़ने वाला है। रजिस्टर्ड और उपलब्ध खिलाड़ियों के पूल में से केकेआर के लिए अब एक नया खिलाड़ी चुनने का विकल्प खुल गया है।

इस सीजन का आईपीएल 7 अप्रैल को मुंबई में शुरू होना है, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहला मुकाबला होना है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...