COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए क्या करना होगा?

FEATURED WRITER
64   //    20 May 2018, 12:07 IST

कल रात हैदराबाद में खेले गए एक अहम मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की की। केकेआर से पहले सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही अंतिम 4 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। के हैं। अब आईपीएल के 11वें सीजन के लीग स्टेज के दो मुकाबले बाकी है और अभी भी प्ले ऑफ के लिए एक टीम का क्वालीफाई करना बाकी है।

मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा कि तीनों टीमों से कौन सी प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी। आज खेले जाने वाले दो मुकाबलों में से पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने होगी मुंबई इंडियंस, तो दूसरे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने सामने होंगी।

आइए नजर डालते हैं प्ले ऑफ में क्वालीफाई करने के लिए मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स को क्या करना होगा:

मुंबई इंडियंस


मुंबई इंडियंस के इस समय 13 मैचों के बाद 12 पॉइंट हैं और उनका आखिरी लीग मैच दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ होगा। मुंबई इंडियंस का नेटरनरेट इतना अच्छा है कि मुंबई अगर दिल्ली को हरा देती है, तो वो आसानी से प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी और दूसरे मैच के परिणाम से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि इस मैच में हार मुंबई की टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर देगी।

किंग्स इलेवन पंजाब


किंग्स इलेवन पंजाब लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना पुणे में करेगी। इस समय पंजाब की टीम का नेटरनरेट इतना बेकार है कि उनके लिए मुंबई को पछाड़ पाना लगभग नामुमकिन है। इसी वजह से पंजाब को उम्मीद करनी होगी कि दिल्ली की टीम मुंबई को हराए, उसके बाद उन्हें राजस्थान रॉयल्स से नेटरनरेट में आगे जाने के लिए या तो चेन्नई को 53 रनों से हराना होगा, नहीं तो उन्हें 38 गेंदे रहते इस मैच को अपने नाम करना होगा।

राजस्थान रॉयल्स


राजस्थान रॉयल्स ने कल रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर को मात देते हुए इस सीजन की अपनी सातवीं जीत दर्ज की। राजस्थान की टीम के इस समय 14 अंक हैं। हालांकि अगर उन्हें प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करना है, तो उन्हें उम्मीद करनी होगी कि मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब अपना-अपना मैच हार जाए। इसके अलावा अगर पंजाब की जीत होती भी है, तो उसका अंतर 53 रनों से कम होना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...