Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: तीन खिलाड़ी जो महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजदूगी में कप्तानी कर सकते हैं

  • इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल हैं
varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 28 Feb 2019, 20:14 IST

ms dhoni and harbhajan singh

महेंद्र सिंह धोनी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं बल्कि आईपीएल में भी काफी बड़ा कप्तान माना जाता है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि एक तरफ जहां महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत को वर्ल्डकप, चैंपियंस ट्रॉफी और टी-20 वर्ल्ड कप दिलाए है, वहीं दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार आईपीएल का खिताब जिताया। जो कुछ अन्य टीमें एक बार भी नहीं जीत पाई है। 2008 से जारी आईपीएल के इतिहास में अधिकतम मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ने की है। 

चेन्नई सुपर किंग्स में कई शानदार खिलाड़ी हैं जो टीम को काफी संतुलन प्रदान करते हैं। टीम में ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में टीम को अच्छे से संभाल सकते हैं, और कप्तान के रूप में अपनी टीम को प्वाइंट्स टेबल में आगे बढ़ा सकते हैं। तो आइए जान लेते हैं ऐसे ही 3 चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी के बारे में जो महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं।

#3 ड्वेन ब्रावो


dwayne bravo

ड्वेन ब्रावो को किसी भी परिचय की आवश्यकता नहीं, हर क्रिकेट दर्शक जो शुरुआत से आईपीएल देख रहा है वे ड्वेन ब्रावो को जानता होगा। ड्वेन ब्रावो एक कमाल के ऑलराउंडर हैं जो अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई मुकाबलों में जीत दिला चुके हैं। ब्रावो 2011 से चेन्नई सुपर किंग्स टीम से जुड़े हुए हैं। आईपीएल के अलावा अन्य देशों के टी-20 इवेंट्स जैसे- बिग बैश लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग, ग्लोबल टी-20 लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग आदि में खेल चुके हैं। इन सभी मुकाबलों में खेलने के कारण ड्वेन ब्रावो का अनुभव काफी अधिक है। जो उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाने का दावेदार बनाता है। आईपीएल में अभी तक कुल आईपीएल में खेले गए 122 मुकाबलों में 1379 रन बनाए तथा 136 विकेट लिए हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 28 Feb 2019, 20:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit