COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 चिंताए जो सीजन की पहली हार के बाद सीएसके के सामने होंगी

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.43K   //    05 Apr 2019, 16:59 IST

एमएस धोनी और ड्वेन ब्रावो

अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के हाथों आईपीएल 2019 में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा था। पहले तीन मैचों में सुपर किंग्स के अनुकूल परिणाम मिले, हालांकि, उनकी पहली हार से आगामी मैचों में टीम पर गंभीर सवाल खड़े होते हैं।

शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स की संभावनाओं को लेकर कुछ चिंताएं थीं क्योंकि वे पहले तीन मैचों में भी जीते तो जरुर लेकिन ऐसा भी नही रहा कि वो मैच वो आसानी से जीते रहे हों। उन्होंने आरसीबी को पहले मैच में 70 रनों पर समेटा, लेकिन उस छोटे से लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने में भी 17 ओवर लगा दिए।

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी कहानी समान रही, जहाँ अनुभवी खिलाड़ियों के चलते मैच जीतने में सफल रहे। हालांकि, मुंबई के खिलाफ मैच में इन कमजोरियों को पूरी तरह से उजागर कर दिया है।

ऐसे में यह भी लगभग तय है कि हर प्रतिद्वंद्वी अब अपनी खामियों पर ध्यान देगा और उन्हें सामने लाने के लिए योजना बना मैदान पर उतरेगा। आईये एक नज़र डालते हैं, सीएसके के लिए चिंता के इन्ही तीन प्रमुख कारणों पर:


# 1 रायडू का चिंताजनक फॉर्म

Enter caption

अंबाती रायडू के लिए आईपीएल का पिछला सीज़न शानदार रहा था। हैदराबाद के इस बल्लेबाज ने सलामी बल्लेबाज़ के रूप में 16 मैचों में 602 रन बनाए थे और टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में सीज़न खत्म किया था। इस प्रकार, ऐसा लग रहा था कि टीम इस सीज़न के दौरान भी बहुत हद तक उन पर निर्भर करेगी।

हालांकि, शुरुआती 4 मैच इसके विपरीत ही संकेत देते हैं और साफ़ दिख रहा है कि रायुडू इस वक़्त संघर्ष करते नज़र आ रहे हैं। इस सीज़न के पहले 4 मैच में उनके स्कोर क्रमशः 28, 5, 1 और 0 थे।

तेज़ गेंदबाजी और स्पिन दोनों को अच्छे से खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक रायडू, किसी भी बल्लेबाजी क्रम पर किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम और रायडू की फॉर्म में गिरावट टीम के लिए विशेष रूप से चिंताजनक होगी और साथ ही उन्हें भी काफी दबाव में लाएगी।

चेन्नई ने अपने बैकअप भारतीय सलामी बल्लेबाज, मुरली विजय, या अन्य घरेलू बल्लेबाजों को मौके न देकर रायडू के पर भरोसा बनाये रखा है और परिणामस्वरूप उनकी किस्मत रायुडू पर काफी हद तक निर्भर करेगी।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...