Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में सबसे आगे हैं

टॉप 5 / टॉप 10
4.08K   //    30 Apr 2019, 12:52 IST

Enter caption

आईपीएल अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ता जा रहा है। 23 मार्च को शुरू हुई क्रिकेट की इस सबसे बड़ी लीग में इस साल दर्शकों को एक से बढ़कर एक कई मजेदार मैच देखने को मिले। आईपीएल के इस संस्करण को शुरू हुए अब एक महीने से भी ज्यादा का वक्त हो चुका है और इस एक महीने में अंक तालिका में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला। अंक तालिका में कभी कोई टीम ऊपर जाती तो कभी कोई टीम नीचे। किसी ने शायद ही सोचा होगा कि कोलकाता नाईटराइडर्स 5 में से 4 मैच जीतने के बाद लगातार 6 मैच हार जाएगी। इसके अलावा हर साल की तरह इस साल भी चेन्नई सुपरकिंग्स का जलवा बरकरार है। सीएसके इस साल प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है। इसके बाद श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी।

तीसरी टीम के रूप में मुम्बई इंडियंस सबसे प्रबल दावेदार है लेकिन चौथे स्थान के लिए चार टीमों के बीच रोचक जंग होने वाली है। विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दिल्ली कैपिटल्स से हारकर आईपीएल से बाहर हो चुकी है। इस आईपीएल में कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार खेल से सबक दिल जीत लिया। वही कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनसे क्रिकेट प्रेमियों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके। आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो इस साल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीतने की रेस में सबसे आगे हैं।

#3 कगिसो रबाडा

Enter caption

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने वाले कगिसो रबाडा ने अब तक इस आईपीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। अब तक उन्होंने आईपीएल के इस संस्करण में कुल 12 मैच खेले हैं और 25 विकेट लिए हैं। उनका औसत 14.72 और इकॉनमी रेट 7.82 का है जो बहुत ही उम्दा है। फिलहाल आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो पहले स्थान पर हैं। उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स भी इस समय अंक तालिका में पहले स्थान पर है और इसमें बहुत बड़ा योगदान उनकी शानदार गेंदबाजी का है।

दिल्ली को अभी 2 लीग मैच के अलावा प्लेऑफ के मैच भी खेलने हैं और जिस तरह की गेंदबाजी रबाडा कर रहे हैं उसे देखकर ऐसा लगता है मानों वो इस पूरे आईपीएल में 30 से भी ज्यादा विकेट हासिल करने में कामयाब हो जाएंगे। उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण वो इस साल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी जीत सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...