Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें ख़ुद को साबित करना है

टॉप 5 / टॉप 10
1.24K   //    27 Feb 2019, 20:49 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिनों का वक़्त बचा है। 23 मार्च 2019 को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सीज़न का पहला मैच खेला जाएगा। पिछले कुछ साल में हमें ये देखने को मिला है कि कई खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट के ज़रिए काफ़ी नाम कमाया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका हासिल किया है। आईपीएल के कई कामयाब खिलाड़ी अपने देश के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए पाए गए हैं। दूसरी तरह कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा खेल दिखाते हैं लेकिन आईपीएल में फिसड्डी रहते हैं। हम यहां ऐसे 3 खिलाड़ियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं जिन्हें आईपीएल 2019 में ख़ुद को साबित करना है।  


#3 मयंक अग्रवाल

Enter caption

पिछले कुछ साल से दाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल सभी फ़ॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। हाल में ही उन्होंने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, जो शानदार रहा। 28 साल के इस खिलाड़ी ने घरेलू सर्किट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन आईपीएल में इनका रिकॉर्ड उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। मयंक ने 59 आईपीएल पारियों में 16.75 की औसत से 938 रन बनाए हैं। उन्होंने सिर्फ़ 3 दफ़ा 50 से ज़्यादा का स्कोर बनाया है।

उनके हुनर और क़ाबिलियत को देखते हुए आईपीएल में उनका प्रदर्शन औसत दर्जे का है, लेकिन अन्य टी-20 मुक़ाबलों नें मयंक का रिकॉर्ड काफ़ी बेहतर है। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफ़ी में उन्होंने 43 पारियों में 34.55 की औसत से 1382 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136.02 था। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 12 अर्धशतक और 1 शतक लगाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 111 है। आने वाले आईपीएल सीज़न में वो किंग्स XI पंजाब की तरफ़ से खेलते हुए नज़र आएंगे। उम्मीद है कि मयंक इस साल अच्छा प्रदर्शन करेंगे।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...