Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019 : किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इन 3 बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 

टॉप 5 / टॉप 10
4.34K   //    04 Apr 2019, 15:02 IST

तीन बार की आईपीएल विजेता हैं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सत्र का आगाज अभी तक शानदार देखने को मिला हैं। चेन्नई की टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में कुल चार मैच खेले हैं और इस दौरान टीम तीन मुकाबलों में जीत हासिल करने में सफल रही है, जबकि एक मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

मुंबई इंडियन्स की टीम के साथ चेन्नई सुपर किंग्स का जो मैच खेला गया था, उस मैच को मुंबई इंडियन्स की टीम ने 37 रनों के अंतर से मैच जीत कर अपने नाम किया और इसी तरह चेन्नई की टीम को आईपीएल 12 में अपनी पहली हार का मुंह देखना पड़ा।

चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मुकाबला शनिवार, 6 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ होगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच चेन्नई के घरेलू मैदान एम. चिंदबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मिली बड़ी हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के सामने कई सारे सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। खासतौर पर सलामी बल्लेबाजों की लचर फॉर्म।

इस लेख के माध्यम से आज हम आपको उन तीन बड़े बदलावों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो महेंद्र सिंह धोनी किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध होने वाले मैच में चेन्नई की टीम में कर सकते हैं। 


# फाफ डू प्लेसी को टीम में जगह

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ ड्यू प्लेसिस

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच में चेन्नई की टीम में फाफ डू प्लेसी को अंतिम 11 में देखा जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान डू प्लेसिस को ऑल राउंडर शेन वाटसन के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता हैं। शेन वाटसन के लिए अभी तक यह टूर्नामेंट कुछ खास नहीं रहा है।

अभी तक खेले गये शुरूआती चार मुकाबलों में शेन वाटसन 15.50 की औसत के साथ मात्र 62 रन बनाने में कामयाब हुए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी केवल 113 का रहा है। आईपीएल 2018 के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दो शतकीय पारी खेलने वाले शेन वाटसन मौजूदा समय में आउट ऑफ़ फॉर्म नजर आ रहे हैं।

यही कारण हैं कि शनिवार, 6 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध होने वाले मैच में टीम में सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन के स्थान पर डू प्लेसिस को पारी की शुरुआत करते देखा जा सकता है। फाफ एक शानदार बल्लेबाज हैं और आईपीएल में खेले 59 मुकाबलों में भी उनका स्ट्राइक रेट लगभग 128 का रहा है।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...