Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: तीन ऐसे रिकॉर्ड जो इस सीजन में टूट  सकते हैं 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.45K   //    22 Apr 2019, 16:15 IST

एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड-


Virat Kohli

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, क्योंकि मैच की आखिरी गेंद तक कुछ भी संभव है। कोई भी खिलाड़ी फैन्स और अन्य खिलाड़ियों की उम्मीदों से परे जाकर प्रदर्शन कर सकता है। हम आईपीएल के जिन रिकॉर्ड्स की बात कर रहे थे, उनमें एक रिकॉर्ड यह भी है आईपीएल का कोई एक सीजन, जिसमें सबसे ज्यादा शतक बनाए गए हों। इसमें 2016 का आईपीएल सबसे ऊपर आता है। उस सीजन में विभिन्न खिलाड़ियों की ओर से कुल 7 शतक जमाए गए थे, जिसमें से अकेले 4 शतक तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने बनाए थे।

2019 के आईपीएल में इस रिकॉर्ड के टूटने की भी संभावना जताई जा रही है। यही नहीं अगर कुछ खिलाड़ियों की पारियां 90 के पार और 100 के अंदर जाकर न रुकी होतीं, तो शायद अब तक यह रिकॉर्ड टूट भी जाता। जैसे दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन की 97 रनों की नाबाद पारी, पंजाब के क्रिस गेल की 99 रनों की नाबाद पारी और दिल्ली कैपिटल्स के ही पृथ्वी शॉ की 99 रनों की पारी। यह पारियां अगर शतक में तब्दील हो जातीं तो शायद आईपीएल का 12वां सीजन 2016 के आईपीएल के इस रिकॉर्ड को अब तक तोड़ चुका होता।

गौरतलब हो कि 2019 के आईपीएल में पहला शतक राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी संजू सैमसन ने लगाया था। वहीं सबसे अंतिम शतक विराट कोहली ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बनाया था। 2019 के आईपीएल में अब तक कुल 6 शतक बनाए जा चुके हैं और आने वाले समय में मैच और भी ज्यादा रोमांचक होते चले जाएंगे। ऐसे में इस रिकॉर्ड के टूटने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है। 

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...