Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स की सफलता के 3 मंत्र

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.58K   //    29 Apr 2019, 17:16 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के लिए 2 टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी हैं। ये दोनों टीमें हैं- चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स। दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह काफी खुशी की बात है कि 6 साल बाद उन्होंने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। इसी साल दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स रखा गया था।

आखिरकार रिकी पोंटिंग, सौरव गांगुली और मोहम्मद कैफ की तिकड़ी ने अपने शानदार रणनीति के साथ दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ तक पहुंचा दिया। इससे पहले वीरेंदर सहवाग की कप्तानी में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने वर्ष 2012 में प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था। उस वक्त प्लेऑफ में क्वालिफायर मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ और एलिमिनेटर मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद उनका खिताब जीतने का सपना टूट गया था।

आज हम आपको बताएंगे क्यों दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन काफी जबरदस्त टीम रही है।

#3. शीर्ष 4 बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन:

Enter caption

दिल्ली कैपिटल्स की सफलता का सबसे बड़ा राज उनके शीर्ष 4 शानदार बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। जहां एक ओर पृथ्वी शॉ ने इस इस सीजन 99 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली है, वहीं शिखर धवन ने 97 रनों की नाबाद पारी खेली है। श्रेयस अय्यर ने भी कुछ मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। लेकिन इस टीम के लिए जो तुरुप का इक्का है वह हैं ऋषभ पंत। ऋषभ पंत दिल्ली के लिए हार्ड हिटर बल्लेबाज के रूप में हैं वैसा ही काम करते आये हैं जैसे आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या ने अपनी-अपनी टीमों के लिए इस सीजन किया है।

ऋषभ पंत ने इस सीजन पहले ही मैच में मुंबई के खिलाफ 27 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली थी। जबकि राजस्थान के खिलाफ भी उन्होंने 36 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली थी।

इस सीजन शिखर धवन ने 451 रन, पृथ्वी शॉ ने 280 रन, श्रेयस अय्यर ने 383 रन और ऋषभ पंत ने 343 रन बनाए हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...