COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 युवा और अनुभवहीन खिलाड़ी जो चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 'गेम चेंजर' साबित हो सकते हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
3.03K   //    20 Mar 2019, 15:14 IST

Related image

आईपीएल के 11 सीजन बीत चुके हैं और हर सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा रहा है। उन्होंने हर सीज़न में प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया है और मुंबई इंडियंस के साथ, यह एकमात्र ऐसी टीम है जिसने तीन बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। 

2018 में दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही इस टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में हराकर अपना तीसरा खिताब जीता, इस बार भी उनके सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है।

सुपरकिंग्स में महेंद्र सिंह धोनी, वॉटसन और रायुडू जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने जहां ख़िताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, वहीं नए और युवा खिलाड़ियों ने भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इस बार भी चेन्नई के पास युवा खिलाड़ियों का सेट है, जिन्हें अभी आईपीएल में अपनी छाप छोड़नी है 

सैम बिलिंग्स, मिशेल सेंटनर और डेविड विली भी युवा खिलाड़ियों की सूची में आते हैं लेकिन वे फिर भी अनुभवी खिलाड़ी हैं। इसलिए इस लेख में हम उनका उल्लेख नहीं कर करेंगे।

यहां हम ऐसे तीन अनुभवहीन युवा खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जो आगामी आईपीएल में सीएसके के लिए गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं: 

#3. ध्रुव शौरी

Dhruv Shorey can play the anchor role for CSK

2015-16 के रणजी ट्रॉफी सीज़न में अपनी शुरुआत के बाद से ही, ध्रुव शौरी अपनी टीम दिल्ली के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। उनकी तकनीक और आक्रमक बल्लेबाज़ी शैली उन्हें शीर्ष क्रम के लिए सबसे उपयुक्त बल्लेबाज़ बनाती है।

आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 52.02 की बढ़िया औसत से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 1873 रन बनाए हैं। शौरी ने अपने करियर में अब तक खेले 27 टी-20 मैचों में  605 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्धशतक भी शामिल हैं। हाल ही में सैय्यद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में उन्होंने दबाव की स्थिति में नाबाद 62 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई है। निश्चित रूप से आगामी आईपीएल में वह सुपरकिंग्स के लिए गेम-चेंजर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...