Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 4 खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा ड्रॉप किया जा सकता है

टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:24 IST

Hetmyer deserves to be dropped but is likely to get another chance. (Image Courtesy: IPLT20)

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 को शुरू हुए एक हफ्ता बीत चुका है और इस पहले हफ्ते में हमें कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। अंक तालिका में इस समय धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल रैंकिंग में पहले पायदान पर है जबकि हैदराबाद दूसरे पायदान पर है।

हालांकि हर टीम के कुछ स्टार खिलाड़ी कलाकार रहे हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कुछ दिनों के भीतर सम्भवतः अपने देश वापिस लौट जाएंगे इसलिए टीमें उनकी मौजूदगी में ज़्यादा से ज़्यादा मैच जीतना चाहेंगी और अपनी टीमों में कुछ बदलाव भी करना चाहेंगी।

तो आइये एक नज़र डालते हैं उन 4 खिलाड़ियों पर जिन्हें उनकी टीमें आने वाले मैचों में ड्राप कर सकती हैं: 

#4. शिमरोन हिटमायर (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

Hetmyer miscues a shot of Jasprit Bumrah

शिमरोन हिटमायर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस साल की आईपीएल नीलामी में भारी कीमत पर खरीदा था और कैरेबियन सनसनी से बहुत उम्मीद की जा रही थी कि वह आरसीबी के मध्य-क्रम को मजबूती प्रदान करेंगे। लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने अभी तक खेले दो मैचों में बेहद निराशजनक प्रदर्शन किया है और दोनों मैचों में सिर्फ 5 रन बनाए।

हालाँकि, विंडीज़ बल्लेबाज़ ने पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने वनडे में अपनी सिर्फ 18 पारियों में तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। भारत के खिलाफ हाल ही में पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में उन्होंने 260 रन बनाए थे। स्पिनरों को ज़ोरदार शॉट्स लगाने की क्षमता उन्हें एक खतरनाक हिटर बनाती है। 

लेकिन, आरसीबी ने भी अब तक खेले दोनों मैच गंवा दिए हैं, इसलिए आने वाले मैचों में उन्हें टीम में बदलाव करने की ज़रूरत है। हालांकि हिटमायर के बल्लेबाज़ी कौशल को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर करना ज़ल्दबाज़ी होगी लेकिन उन्हें टीम में बने रहने के लिए खुद को साबित करना होगा।

Advertisement

अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उन्हें टीम से बाहर करती है तो उनकी जगह हेनरिक क्लासेन और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ियों के नाम पर विचार किया जा सकता है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 01 Apr 2019, 11:17 IST
Advertisement
Fetching more content...