COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019 में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों की कमी खल सकती है

टॉप 5 / टॉप 10
13.48K   //    12 Feb 2019, 12:26 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण भारत में 23 मार्च से 12 मई, 2019 तक खेला जाना है। दुनिया की सबसे मशहूर टी-20 लीग के उदघाटन मुकाबले में पिछले सीजन की फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद 23 मार्च को आमने-सामने होंगी। हालांकि, आईपीएल का 12वां संस्करण इसलिए भी चर्चा का विषय बना हुआ क्योंकि इसका समापन 30 मई, 2019 से शुरु हो रही ICC क्रिकेट विश्व कप से मात्र 17 दिन पहले होगा।

विश्व कप के महत्व को देखते हुए हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह इस टूर्नामेंट को खेले और अपने देश के लिए इस बहूमूल्य खिताब को जीते। दूसरी ओर आईपीएल काफी लंबे समय तक चलने वाला टूर्नामेंट है जिसमें खिलाड़ियों के चोटिल होने की काफी संभावना बनी रहती है।

इस बात की काफी संभावना है कि क्रिकेट बोर्ड्स अपने टॉप खिलाड़ियों से या तो पूरा टूर्नामेंट या फिर इसका कुछ हिस्सा मिस करने को कह सकती हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर जो आईपीएल 2019 मिस कर सकते हैं।

#5 जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स)

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन से ही जोस बटलर के खेल में काफी निखार आया है। टॉप ऑर्डर पर प्रमोट किए जाने के बाद से बटलर रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ने 13 मैचों में 54.80 की शानदार औसत से 548 रन बनाए थे।

उसी सीजन बटलर ने लगातार पांच मुकाबलों में अर्धशतक लगाकर पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड चाहेगी कि वह घरेलू सरजमीं पर हो रहे क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड के लिए अहम भूमिका निभाएं। इसका मतलब है कि इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड उन्हें आईपीएल के कुछ मुकाबले मिस करने को कह सकता है।

1 / 5 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...