COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 भारतीय खिलाड़ी जिन पर इस सीज़न रहेगी सबकी नज़र

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.16K   //    22 Mar 2019, 20:54 IST

Enter caption

23 मार्च से आईपीएल शुरू होने जा रहा है और उत्साह पहले से चरम पर है। 2018 सीज़न राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी के साथ ही एक काफी सफल सीज़न था।

इस साल भी हमे आईपीएल के दौरान कई नई प्रतिभाओं को अपना नाम बनाते हुए देखने को मिलेगा, वही कई खिलाड़ी ऐसे भी होंगे जो एक बार फिर से अपने प्रदर्शन के दम पर वापसी करना चाहते हैं। पिछले कई मौकों की तरह, इस लीग में क्रिकेटरों की एक बड़ी संख्या मैदान में उतरेगी तो उनके इरादे अपने देश की टीम में वापसी के लिए इस लीग को एक आदर्श मंच के रूप में प्रयोग करने के होंगे।

यहाँ हम ऐसे ही पांच भारतीय क्रिकेटरों पर नज़र डाल रहे हैं, जो इस बार आईपीएल में अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम में अपनी वापसी की संभावना को बढ़ा सकते हैं।


# 5 मनीष पांडे (सनराइजर्स हैदराबाद)

मनीष पांडे

मनीष पांडे आईपीएल के 2009 के सीज़न में शतक लगाने के बाद से हर किसी की नज़रों में आये थे। दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 118 मैचों में 28.07 के औसत से कुल 2499 रन बनाए हैं। हालाँकि, सनराइजर्स के साथ उनका पिछला सीज़न अच्छा नहीं था क्योंकि उन्होंने 15 मैचों में 115.44 की एक स्ट्राइक रेट केवल 284 रन बनाए।

मनीष पांडे का हाल फिलहाल में अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और इसी कारण वह भारतीय टीम से अभी बाहर भी हैं। फिर भी, 2019 का आईपीएल ऐसा हो सकता है जहां कर्नाटक का खिलाड़ी फिर से अपनी छाप छोड़े। घरेलू क्रिकेट में, पांडे का प्रदर्शन अच्छा था और उन्होंने अपने राज्य की टीम को रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद की। जबकि वह कर्नाटक की उस टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य भी थे जिसने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को जीता।

वह ऐसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज़ हैं जो अपने दिन पर अकेले मैच जिता सकते हैं और उनकी क्षमता उनके आंकड़े बताते हैं। अगर वह सनराइजर्स के लिए फॉर्म में रहते हैं, तो निश्चित रूप से ऑरेंज आर्मी खुद को एक कदम आगे जाने के लिए और चेन्नई में मई 2019 में ट्रॉफी उठाने के लिए सबसे प्रबल दावेदार समझेगी।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...