Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 दिग्गज खिलाड़ी जो चेन्नई सुपरकिंग्स को एक बार फिर चैंपियन बना सकते हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
1.32K   //    18 Mar 2019, 20:02 IST

Enter caption

पिछले साल दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीतने का गौरव हासिल किया था। सीएसके के अलावा सिर्फ मुंबई इंडियंस ही तीन बार आईपीएल का खिताब जीत पाई है। पिछली बार की तरह इस बार भी सीएसके खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। महेंद्र सिंह धोनी जिस भी टीम की कप्तानी करते हैं उस टीम से उम्मीदें काफी बढ़ जाती हैं इसलिए इस बार भी उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से काफी उम्मीदें है। ये एकमात्र ऐसी टीम है जो सात बार आईपीएल के फाइनल में पहुँचने में सफलता हासिल कर पाई है। इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच जीताने का माद्दा रखते हैं।

23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल का पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाने वाला है। ये मैच बहुत ही ख़ास होने वाला है क्योंकि एक तरफ एमएस धोनी हैं तो दूसरी तरफ विराट कोहली। उस मैच को लेकर दोनों ही टीमों ने कमर कर ली है। लगभग डेढ़ महीने तक चलने वाला ये टूर्नामेंट कई खिलाडियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके तुरंत बाद विश्व कप खेला जाने वाला है और अगर वो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करेंगे तो हो सकता है उनका चयन उनकी राष्ट्रीय टीम में भी हो जाए। आज हम आपको इस टीम के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल का चैंपियन बना सकते हैं।

#5 ड्वेन ब्रावो

Enter caption

ड्वेन ब्रावो और चेन्नई सुपरकिंग्स का साथ बहुत पुराना है। आईपीएल में सीएसके की सफलता में उनका बहुत बड़ा योगदान है। अब तक उन्होंने आईपीएल में 122 मैच खेले हैं और 1403 रन बनाएं हैं। इसके अलावा उनके नाम आईपीएल में 136 विकेट भी हैं। आईपीएल के इतिहास में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। इसके साथ ही साथ ड्वेन ब्रावो 2013 और 2015 में पर्पल कैप विनर भी रह चुके हैं। वो गेंद के साथ ही साथ बल्ले से भी योगदान देते हैं। यही कारण है की वो सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सबसे चहेते खिलाड़ियों में से एक हैं। हर बार की तरह इस बार भी धोनी को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...