Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने वाले 5 बल्लेबाज जो इस साल फ्लॉप साबित हुए हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
2.03K   //    01 May 2019, 20:55 IST

Enter caption

टी-20 क्रिकेट का ऐसा प्रारूप है जिसमें बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट का सबसे बड़ा लीग है और इस लीग में भी बल्लेबाज गेंदबाजों के ऊपर हावी रहते हैं। एक जमाना हुआ करता था जब बल्लेबाजी में 90 का स्ट्राइक रेट भी बहुत अच्छा माना जाता था। उस समय टी-20 की शुरुआत नहीं हुई थी लेकिन टी-20 की शुरुआत होने के बाद बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट आसमान छूने लगा है। कुछ बल्लेबाज तो ऐसे हैं जिनका स्ट्राइक रेट 150 और उससे भी ज्यादा का है। टी-20 और आईपीएल जैसे लीग के उदय के बाद क्रिकेट में काफी बदलाव हुए हैं। ये बदलाव ना सिर्फ बल्लेबाजों में बल्कि गेंदबाजों और फील्डिंग में भी हुए हैं।

आज गेंदबाज भी नए-नए प्रयोग करते रहते हैं। इसके अलावा फील्डिंग का स्तर तो काफी ऊंचा हो गया है। भले ही गेंदबाजी और फील्डिंग में काफी बदलाव हुए हों लेकिन आज भी टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजों का ही बादशाहत कायम है। आईपीएल हर साल खेला जाने वाला टूर्नामेंट है और इस टूर्नामेंट में जो खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करता है वो रातों-रात मशहूर हो जाता है। 2018 में कई बल्लेबाज ऐसे थे जिन्होंने बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया था लेकिन उनका प्रदर्शन इस साल कुछ ख़ास नहीं रहा है। आज हम आपको ऐसे ही 5 बल्लेबाजों के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं जिन्होंने पिछले साल आईपीएल में खूब रन बनाए थे लेकिन इस आईपीएल में उनका बल्ला उतना नहीं बोल रहा है जितना पिछले साल बोला था।

#5 अंबाती रायडू

Enter caption

चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले अंबाती रायडू पिछले साल आईपीएल में शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने पिछले साल आईपीएल में कुल 16 मैच खेले थे और 602 रन बनाए थे। उनका औसत 43 का तथा स्ट्राइक रेट 149.75 का था। उन 16 मैचों में उन्होंने 3 अर्धशतक तथा एक शतक लगाए थे। रन बनाने के मामले में वो चौथे स्थान पर थे। पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल का चैंपियन बनी थी और इसमें बहुत बड़ा योगदान अंबाती रायडू का था।

इस आईपीएल में अंबाती रायडू उस फॉर्म में नहीं हैं जिस तरह की फॉर्म में वो पिछले साल थे। इस आईपीएल में अब तक उन्होंने 12 मैच खेले हैं और 213 रन बनाए हैं। उनका औसत 21.30 का तथा स्ट्राइक रेट 89.49 का है जो की टी-20 के हिसाब से बहुत कम है। इसके अलावा इस साल अब तक उनके बल्ले से सिर्फ एक ही अर्धशतक निकला है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...