Create
Notifications

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजर

Enter caption
varsha

आईपीएल का 12वां सीजन कुछ महीनों बाद शुरू होने वाला है, और एक बार फिर हमें भारत के विभिन्न शहरों में आईपीएल टीमें आपस में खिताब के लिए लड़ते हुए नजर आने वाली हैं। साल 2018 का आईपीएल काफी शानदार रहा था, क्योंकि उस साल हमें दो टीमें अपने बैन समाप्त होने के बाद फिर से देखने को मिली थी और उन दो टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग ने आईपीएल खिताब अपने नाम किया था।

इस आईपीएल में चेन्नई टीम के सभी खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को आईपीएल इतिहास में तीसरी बार खिताब दिलवाया था। ऐसे में प्रश्न यह उठता है, कि क्या एक बार फिर 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल का खिताब अपने पास रख पाएगी या फिर नहीं ? और वह कौन से खिलाड़ी होंगे जो चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल का खिताब बचाने में मदद करेंगे? तो चलिए जान लेते हैं 2019 के आईपीएल में सभी लोगों की नजर चेन्नई सुपर किंग्स के किन खिलाड़ियों में रहने वाली है।

#5 शेन वॉटसन -

shane watson

शेन वॉटसन हमें 2018 में हुए आईपीएल से चेन्नई की टीम के साथ देखने को मिल रहे हैं। 2018 में मिली जीत में शेन वॉटसन का भी काफी योगदान रहा। इस वर्ष एक बार फिर चेन्नई की टीम ने शेन वाटसन को 4 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया है। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि शेन वॉटसन 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बैट्समैन में एक थे।

2018 में शेन वाटसन ने 15 आईपीएल मुकाबले खेले जहां उन्होंने 40 की औसत से 555 रन बनाए। जिसमें उन्होंने दो शतक भी लगाए थे। यही नहीं ऑल राउंडर होने के कारण वह अपनी टीम में एक महत्वपूर्ण स्थान बनाते हैं, उन्होंने 2018 में 15 मुकाबले में अहम मौके में आकर छह विकेट भी झटके। ऐसे में इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद सभी को उनसे एक बार फिर रहेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 मोहित शर्मा-

mohit sharma

2019 में हुए ऑक्शन में चेन्नई की टीम ने जिस खिलाड़ी को सर्वाधिक रुपए देकर खरीदा। वे और कोई नहीं बल्कि पूर्व चेन्नई सुपर किंग्स टीम के ही खिलाड़ी मोहित शर्मा है। आईपीएल में डेब्यू करने के बाद से ही मोहित शर्मा चेन्नई की टीम में शामिल हुए।

लेकिन 2016 में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब टीम में चुना गया जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी का नमूना प्रस्तुत किया। अब एक बार फिर वह चेन्नई टीम के सदस्य बन चुके हैं। अपने आईपीएल करियर में मोहित शर्मा ने 84 मुकाबलों में 90 विकेट लिए हैं और अपनी बैक हैंड से स्लो बॉल फेंकने के कारण शानदार गेंदबाज माने जाते हैं। चेन्नई टीम की गेंदबाजी में इनकी अहम भूमिका होने वाली है।

#3 ड्वेन ब्रावो-

dwayne bravo

ड्वेन ब्रावो एकमात्र ऐसे विदेशी खिलाड़ी है जिनके बिना हम चेन्नई सुपर किंग टीम के पूरे होने की कल्पना भी नहीं कर सकते। ड्वेन ब्रावो वह ऑलराउंडर खिलाड़ी है जिसने समय-समय पर अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से चेन्नई टीम को कई मुकाबलों में हार से बचाया।

2019 में चेन्नई की टीम ने एक बार फिर ड्वेन ब्रावो को 6.4 करोड़ रुपए में रिटेन कर लिया है। ड्वेन ब्रावो ने अभी तक खेले गए आईपीएल के मुकाबले में 122 मैच में 1300 से अधिक रन बनाए हैं, वहीं उन्होंने 136 विकेट भी लिए हैं। ऐसे में वह चेन्नई टीम के बहुमूल्य खिलाड़ी बन जाते हैं। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अतिरिक्त वह एक कमाल के फील्डर भी है जिन्होंने कई हैरतअंगेज कैच लपके हैं।

#2 सुरेश रैना-

suresh raina

चेन्नई टीम के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी सुरेश रैना है। जिन्हें चेन्नई टीम ने 11 करोड रुपए में रिटेन किया है। यही नहीं, चेन्नई की टीम से सर्वाधिक मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड भी सुरेश रैना के ही पास है। सुरेश रैना चेन्नई की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी है, और साथ में कमाल के फील्डर होने के कारण उनकी टीम में कोई जगह नहीं ले सकता।

सुरेश रैना ने आईपीएल में अभी तक 176 मुकाबलों में 4985 रन बनाए हैं, जहां उन्हें 35 अर्धशतक और एक शतक लगाया है। ये आंकड़ा उन्हें चेन्नई सुपर किंग टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनाता है।

#1 महेंद्र सिंह धोनी-

ms dhoni

महेंद्र सिंह धोनी ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी की है। साथ ही में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी है जिन्हें चेन्नई की टीम ने 15 करोड रुपए में रिटेन किया है। धोनी की कप्तानी में ही चेन्नई की टीम ने 3 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया एवं महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक आईपीएल में 175 मुकाबलों में 4000 से अधिक रन बनाए।

खास बात यह है कि उन्होंने मात्र 20 अर्धशतक इस दौरान लगाए। बल्लेबाज होने के साथ ही एमएस धोनी एक अच्छे फील्डर भी हैं जिन्होंने स्टंप के पीछे 33 स्टंपिंग और 87 कैच पकड़े हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...