COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: बेस्ट आईपीएल इलेवन जो चेन्नई सुपर किंग्स को हरा सकती है

ANALYST
फ़ीचर
7.57K   //    20 Mar 2019, 14:05 IST

चेन्नई सुपर किंग्स 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के अंदर चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम के रूप में निखर कर सामने आई है। अपने अब तक के आईपीएल सफर में इस टीम ने हर साल अपने शानदार प्रदर्शन के चलते विश्व के अनगिनत क्रिकेट प्रेमिओं का दिल जीता है। जहाँ महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, शेन वाटसन, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी इस टीम को अनुभव से भरते हैं, वहीं दूसरी तरफ दीपक चहर, ऋतुराज गायकवाड़ और लुंगी एन्गिदी जैसे युवा खिलाड़ी इन्हीं खिलाड़ियों की छत्र-छाया के नीचे क्रिकेट के गुण सीखते है। 

साल 2018 में आईपीएल में वापसी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना तीसरा खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस की बराबरी की। चेन्नई ने अब तक के आईपीएल इतिहास में 7 बार आईपीएल का फाइनल खेला, जिसमे वह 3 बार विजयी टीम के रूप में उभरे। साल 2018 में ग्रुप स्टेज में इस टीम ने सिर्फ 5 मुकाबले हारे, जिसमे से दो मुकाबले काफी नज़दीक थे। साल 2018 में चेन्नई की आईपीएल जीत का श्रेय उनके बैलेंस्ड टीम कॉम्बिनेशन को जाता है, जिसके चलते हर मुकाबले में उन्हें एक नया मैच विनर मिला।

आईपीएल का 12वां संस्करण शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम समय बचा है, और चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में पिछले साल जैसा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेगी। आज इस लेख में हम एक ऐसी आईपीएल इलेवन की बात करेंगे, जो चेन्नई को साल आईपीएल में हराने का पूरा दम रखती हैं।

सलामी बल्लेबाज़: के एल राहुल और सुनील नारायण 

केे एल राहुल

दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज़ केे एल राहुल आईपीएल के सबसे आक्रामक बल्लेबाज़ों में से एक हैं। साल 2018 के आईपीएल में उन्हें किंग्स एलेवेन पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज़ के रूप में मौका मिला, जिसे उन्होंने काफी अच्छे से भुनाया। राहुल ने 14 मुकाबलों में 158 के स्ट्राइक रेट से 659 रन जड़े, जिसमे आईपीएल 2018 का सबसे तेज़ अर्धशतक भी शामिल था। केे एल राहुल जैसा बल्लेबाज़ इस प्लेइंग इलेवन में विकेट कीपर के रूप में भी काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

सुनील नारायण

केकेआर के लिए खेलने वाले सुनील नारायण इस प्लेइंग इलेवन के दूसरे सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेल सकते हैं। साल 2018 के आईपीएल में उन्होंने 16 मुकाबलों में 22.3 की औसत और 190 के स्ट्राइक रेट से 357 रन बनाए थे, जिसमे 2 अर्धशतक भी शामिल थे। रन बनाने के साथ साथ उन्होंने 17 विकेटें भी निकाली थी, जो उनके आल राउंडर खेल को पूर्ण तरीके से दर्शाता है। 

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...