Create
Notifications

आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अगले साल टीम में बदलाव के संकेत दिए  

Enter caption
Richa Gupta

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का फाइनल मुकाबला बेहद कांटे का रहा। मुंबई इंडियंस की टीम ने आखिर में शानदार गेंदबाजी करते हुए एक रन से जीत हासिल की। इस तरह मुंबई ने रिकॉर्ड चौथी बार टूर्नामेंट का खिताब जीता। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के लाख जतन के बावजूद टीम मामूली अंतर से हार गई। इसके बाद हार का ठीकरा किसी न किसी के ऊपर फूटना था। सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इस हार के बाद उम्रदराज हो चली टीम में बदलाव की जरूरत स्वीकार कर ली है। हालांकि, लीग मुकाबलों के दौरान वह यह कह रहे थे कि टीम के खिलाड़ी उम्रदराज जरूर हैं लेकिन उनके पास गजब का अनुभव है।

कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि अगर आप एक साल खिताब जीतते हो और अगले साल फाइनल में पहुंचते हो तो इस प्रदर्शन को खऱाब नहीं बल्कि अच्छा कहा जाएगा। हम समझते हैं कि यह उम्रदराज टीम है। अब हमें नए सिरे से टीम को तैयार करने के बारे में सोचना होगा। अगले सत्र के लिए रणनीति विश्व कप के बाद तैयार की जाएगी। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाड़ियों की औसत आयु 34 साल है। इसी टीम के खिलाड़ियों ने पिछले साल आईपीएल का खिताब जीता था लेकिन तब उसके खिलाड़ियों की उम्र को लेकर सवाल नहीं उठाए गए थे।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि धोनी विश्वकप खेलने जाएंगे। दूसरी टीमों के पास कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हमें ध्यानपूर्वक नए सिरे से टीम तैयार करनी होगी, ताकि बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हो सकें। हमें टीम में युवा और अनुभव खिलाड़ियों का सही संतुलन बनाना होगा। चेन्नई के लिए आईपीएल का 12वां संस्करण अच्छा रहा। बस हमारे बल्लेबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए। हमने उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की थी। फिर भी टीम फाइनल तक पहुंची और मैच आखिरी गेंद तक खिंचा। बेशक, हम बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए पर हमारी कोशिशों में कहीं कोई कमी नहीं रही। हमारे मुख्य गेंदबाज भी टूर्नामेंट के दौरान घायल रहे। हालांकि, तब भी दीपक चाहर, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की। मैं उनके प्रदर्शन से पूरी तरह खुश हूं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...