Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: कगिसो रबाडा के टूर्नामेंट में आगे खेलने को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका लेगा फैसला

  • चोट की वजह से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका रबाडा को वापस बुला सकती है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:54 IST

Enter caption

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पीठ दर्द के कारण पिछला मुकाबला नही खेल पाये थे। अब उनकी फिटनेस को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) को भी चिंता सताने लगी है। दरअसल विश्व कप को शुरू होने में अब एक महीने से भी कम समय बचा है और दक्षिण अफ्रीकी टीम इस समय कई खिलाड़ियों की फिटनेस की समस्या से जूझ रही है। रबाडा के अलावा इस समय लुंगी एन्गिडी और डेल स्टेन भी चोट से जूझ रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक रबाडा का स्कैन किया गया है और उनकी रिपोर्ट क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) को भेज दी गई है। दिल्ली कैपिटल्स के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि रबाडा की सभी जांच पूरी कर ली गई है और रिपोर्ट को सीएसए को भेज दिया गया है। अब रबाडा के आईपीएल में इस सीजन में बचे बाकी मैचों में खेलने का फैसला सीएसए को ही लेना है।

अधिकारी ने कहा, ‘रबाडा ने सिर्फ इतना कहा था कि उन्हें कुछ तकलीफ महसूस हो रही है। इसलिए हमने सभी टेस्ट करवा दिए हैं, क्योंकि हम अपने किसी भी खिलाड़ी को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। विश्व कप को देखते हुए सीएसए भी हमारे संपर्क में है और हमने उनसे बात भी की। हमने अब उन्हें अपनी रिपोर्ट भेज दी है। वे उन रिपोर्टों की जांच करेंगे और आईपीएल में रबाडा के खेलने के बारे में फिर हमें जानकारी देंगे।’

गौरतलब है कि दायें हाथ के तेज गेंदबाज रबाडा का यह आईपीएल सत्र शानदार रहा है। उन्होंने अब तक 12 मैच खेले हैं और इस बीच 25 विकेट अपने नाम किये हैं। पर्पल कैप की रेस में रबाडा सबसे आगे हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सीएसए रबाडा के आईपीएल खेलने पर क्या फैसला लेती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 02 May 2019, 19:15 IST
Advertisement
Fetching more content...