Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2019: आरसीबी के खिलाफ ओपनिंग मैच के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की बेस्ट प्लेइंग इलेवन

Enter caption
Modified 18 Mar 2019, 19:47 IST
फ़ीचर
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण 23 मार्च 2019 को चेन्नई में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के साथ शुरू होने जा रहा है। 

जबकि एमएस धोनी के नेतृत्व वाली सीएसके टीम में सिर्फ एक ही बदलाव है, मार्क वुड की जगह मोहित शर्मा का टीम में आना। वहीं विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी टीम ने पिछले साल की तुलना में इस बार कुछ बदलाव किए हैं।

आरसीबी में शिमरोन हिटमायर, मार्कस स्टोइनिस, और शिवम दूबे जैसे नए खिलाड़ी टीम में आये हैं। आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच शुरुआती मैच की तरह ही इन दोनों टीमों के बीच भी दिलचस्प शुरुआती मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है।

यहाँ हम चेन्नई की सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश पर एक नज़र डालेंगे:

ओपनर्स 

#1. शेन वॉटसन

Shane Watson - The flamboyant all-rounder

शेन वॉटसन ने पिछले आईपीएल सीज़न के फाइनल मुकाबले में शतक बनाकर अपनी टीम को खिताब जिताया था। उनकी यह पारी आज भी क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में ताज़ा है।

अपनी इस पारी की पहली 10 गेंदों पर वह कोई भी रन नहीं बना सके लेकिन अगली 47 गेंदों में वाटसन ने 11 चौकों और 8 छक्कों की मदद से शानदार 117 रनों की पारी खेली।

आईपीएल 2018 में, वाटसन ने पहली बार चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए, 15 मैचों में 40 की औसत 155 की स्ट्राइक रेट से 555 रन बनाए जिसमें 2 शतक भी शामिल हैैं। इसके अलावा वाटसन ने बीपीएल और पीएसएल में भी असाधारण प्रदर्शन किया है। आगामी आईपीएल में भी वाटसन सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज होंगे।

Advertisement

#2. अंबाती रायुडू

Rayadu - The highest run-scorer for CSK last year

रायुडू आईपीएल 2018 में सीएसके की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, उन्होंने अपनी 16 पारियों में 43 की औसत और 150 की स्ट्राइक रेट से कुल 602 रन बनाए थे। उन्होंने पिछले साल हैदराबाद के खिलाफ अपना पहला आईपीएल शतक भी बनाया था।

अपने इसी शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें भारतीय टीम में वापसी करने का मौका मिला। आगामी आईपीएल में उनके सीएसके के लिए शेन वॉटसन के साथ ओपनिंग करने की उम्मीद है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 18 Mar 2019, 19:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit