आईपीएल 2019: 23 मार्च से खेला जाएगा 12वां सीजन, भारत में ही होगा आयोजन

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की तारीख का ऐलान हो गया है। आईपीएल का अगला सीजन 23 मार्च से खेला जाएगा और ये पूरी तरह से भारत में ही होगा। पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि आम चुनावों की वजह से इस बार आईपीएल का आयोजन किसी और देश में भी हो सकता है। हालांकि अब बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि कर दी है कि आईपीएल का 12वां सीजन पूरी तरह से भारत में ही खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि केंद्र और राज्य की एजेंसियों से बातचीत के बाद हमने फैसला किया है कि आईपीएल का 12वां सीजन पूरी तरह से भारत में ही खेला जाएगा। आपको बता दें चुनाव की तारीख सामने आने के बाद ही पूरे शेड्यूल का ऐलान होगा।

गौरतलब है कि इस बार आईपीएल मैचों का आयोजन अबुधाबी या दक्षिण अफ्रीका में कराए जाने पर विचार चल रहा था। मार्च में ही लोकसभा चुनाव हैं और सुरक्षा कारणों की वजह से कयास लगाए जा रहे थे कि पूरा आईपीएल सीजन इस बार भारत में नहीं खेला जाएगा। हालांकि अब बीसीसीआई ने इन सभी कयासों पर पूरी तरह से विराम लगा दिया है।

पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जीत हासिल की थी। इस बार भी वो खिताब के प्रबल दावेदार हैं। वहीं विश्व कप की वजह से कई विदेशी खिलाड़ी इस सीजन पूरे मैच भी नहीं खेल पाएंगे। इनमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी प्रमुख हैं। यही वजह रही कि इस बार की नीलामी में कई दिग्गज खिलाड़ियों के ऊपर किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई। इनमें इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन, सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स जैसे खिलाड़ी हैं। वहीं भारतीय टीम के भी कई खिलाड़ियों को कुछ मैचों के बाद आराम दिया जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now