Create

आईपीएल 2019: दिल्ली की पिच को लेकर रिकी पोंटिंग के बयान पर डीडीसीए ने दी प्रतिक्रिया

Enter caption

दिल्ली कैपिटल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के सामने इतनी आसानी से घुटने टेक देगी, इसका अंदाज कोच रिकी पोंटिंग को नहीं था। मुकाबले में पांच विकेट से हारने के बाद रिकी पोंटिंग बेहद नाराज नजर आए। उन्होंने कहा कि मुझे इस तरह की धीमी पिच की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान की पिच ने मुझे बुरी तरह निराश किया। मैच से पहले मैदानकर्मियों से बात की थी तो उन्होंने उम्मीद जताई थी कि अब तक हुए तीन मैचों में से यह सबसे शानदार पिच होगी। मगर जब हम पहली पारी में खेलने उतरे तो गेंद नीची और स्पिन हो रही थी। अब इस पर दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) का जवाब आया है। उसने कहा कि हमारी रिकी पोंटिंग से कोई बात नहीं हुई। उनको शायद पिच को लेकर गुमराह कर दिया गया है।

डीडीसीए के अधिकारी ने कहा कि हमारे किसी भी मैदानकर्मी ने दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग से बात नहीं की है। किसी ने भी उन्हें तेज पिच का वादा नहीं किया था। अधिकारी का कहना था कि मेरे मुताबिक रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के पिच समन्वयक से विकेट के बारे में सलाह-मशविरा करते हैं। इस वजह से डीडीसीए के मैदान के किसी भी कर्मचारी ने यह नहीं कहा कि पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। मुझे लगता है कि रिकी पोंटिंग को उनके पिच समन्वयक ने गलत संदेश दिया था। वह शायद क्यूरेटर बनने के लिए भी क्लाविफाई नहीं है।

रिकी पोंटिंग के दिल्ली की हार से तमतमाने और पिच को लेकर अपना गुस्सा निकालने के बाद टीम में सलाहकार की भूमिका निभा रहे सौरव गांगुली ने कोटला के पिच क्यूरेटर अंकित दत्ता से करीब आधे घंटे तक बात की। डीडीसीए के अधिकारी ने भरोसा दिया है कि वे पिच में सुधार करने की कोशिश करेंगे। कोटला में अब अगला मुकाबला दो हफ्ते बाद 18 अप्रैल को मुंबई के खिलाफ होना है। अधिकार ने कहा कि हम बाउंसी विकेट बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन हम किसी चीज का वादा नहीं कर रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment