Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपना नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स किया

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 04 Dec 2018, 17:29 IST
04 Dec 2018, 17:29 IST

Enter caption

आईपीएल के 12वें सीजन से पहले दिल्ली ने अपनी टीम का नाम दिल्ली डेयरडेविल्स से बदलकर दिल्ली कैपिटल्स रख दिया है। दिल्ली टीम की फ्रेंचाइजी ने इस बात का ऐलान फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के जरिए किया। इसी सिलसिले में दिल्ली में एक इवेंट भी हो रहा है। दिल्ली की टीम सोशल मीडिया पर पिछले एक हफ्ते से काफी एक्टिव थी और आखिरकर नए नाम की घोषणा की गई।


दिल्ली कैपिटल्स टीम का मालिकाना हक JSW स्पोर्ट्स और GMR ग्रुप के पास हैं और दिल्ली की टीम पहले सीजन से ही आईपीएल का हिस्सा है, लेकिन 11 सीजन में अबतक वो एक बार भी टूर्नामेंट को जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं।

कॉर्पोरेट चेयरमैन किरन कुमार और JSW के पार्थ जिंदर इवेंट के दौरान मौजूद रहे। इसके अलावा पिछले बीच सीजन में गौतम गंभीर की जगह टीम की कप्तानी संभालने वाले श्रेयस अय्यर ने भी फैंस के लिए वीडियो मैसेज भेजा।

दिल्ली टीम का प्रदर्शन पिछले सीजन में काफी निराशाजनक रहा था और वो 10 अंकों के साथ अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे थे।

हालांकि दिल्ली ने 12वें सीजन के लिए अपनी टीम में भी काफी बदलाव किए हैं। उन्होंने गौतम गंभीर, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। उन्होंने ट्रेड की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद से शिखऱ धवन को भी अपनी टीम में शामिल किया है। इसके अलावा टीम में पहले से ही पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज शामिल हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ को भी सहायक कोच के तौर पर टीम में शामिल किया है।

हालांकि देखना होगा कि नाम बदलने से क्या दिल्ली की टीम का लक भी बदलता है और वो पहली बार आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब होते है या नहीं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Modified 20 Dec 2019, 20:12 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...