Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: महेंद्र सिंह धोनी की फैन फॉलोइंग पर ड्वेन ब्रावो ने दिया बड़ा बयान

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:36 IST

Enter caption

पिछली बार की तरह इस बार भी चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल जीतने के अवसर ज्यादा नजर आ रहे हैं। उसने अब तक खेले सात मुकाबलों में से छह में जीत हासिल की है। 12 अंकों के साथ वो तालिका में सबसे ऊपर है। सीएसके की जीत का श्रेय काफी हद तक कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी जाता है। उनकी सूझबूझ भरी रणनीति हमेशा टीम को फायदा पहुंचाती है। साथ ही धोनी के फैंस भी हर मैदान में सीएसके को सपोर्ट करते हैं। यह बात टीम के सुपर स्टार खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो भी मानते हैं। वह कहते हैं कि धोनी की वजह से विपक्षी टीम के मैदान में होने वाले मुकाबले के बावजूद सीएसके को दर्शकों का भरपूर समर्थन मिलता है। 

ब्रावो ने कहा कि दुनिया का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी हमारा कप्तान है। वह सभी को समय-समय पर अपने प्रदर्शन और रणनीतियों से आश्चर्यचकित करते रहते हैं। यह जरूरी नहीं है कि आपको चेन्नई सुपर किंग्स का समर्थक होना ही पड़ेगा। बहुत सारे दर्शक तो सिर्फ धोनी के प्रशंसक हैं, जिस वजह से वह सीएसके को सपोर्ट करते हैं। धोनी का टीम के कप्तान होने की वजह से हमें यही सबसे बड़ा लाभ हुआ है कि हम जहां भी खेलते हैं, हमारा उत्साहवर्द्धन करने के लिए दर्शक मौजूद रहते हैं। दर्शकों के समर्थन से टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत निखरकर आता है। यह टीम के लिए बहुत अच्छा संकेत है। 

ब्रावो ने आगे कहा कि मैच तो छोड़िए हम जिस मैदान पर अभ्यास करने जाते हैं, वहां भी महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक उन्हें देखने के लिए स्टैंड पर खड़े नजर आ जाते हैं। आईपीएल शुरू होने से पहले जब हम ट्रेनिंग कर रहे थे, तब भी खूब सारे दर्शक टीम का उत्साह बढ़ाने पहुंच रहे थे। इसमें कोई शक नहीं है कि धोनी की लोकप्रियता सातवें आसमान पर है। ऐसे में उनके चाहने वाले पूरी टीम का समर्थन करते रहते हैं और सबका मनोबल बढ़ाते रहते हैं। बहुत से दर्शक तो मैच देखने के लिए धोनी के नाम से ही चले आते हैं। टीम के कप्तान को इतना प्यार मिलते देख अच्छा लगता है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 12 Apr 2019, 14:38 IST
Advertisement
Fetching more content...