Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों को उम्रदराज कहने पर भड़के ड्वेन ब्रावो, दी बड़ी प्रतिक्रिया

  • ब्रावो ने कहा कि आईपीएल में अनुभव और धोनी की कप्तानी मुश्किल परिस्थितियों में काम आती है
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:20 IST

Enter caption

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के 12वें संस्करण के शुरुआती मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। उसने टूर्नामेंट के पांचवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा दिया। हालांकि, सीएसके के शानदार प्रदर्शन के बावजूद बार-बार खिलाड़ियों की उम्र को लेकर सवाल उठाया जा रहा है। इस पर ड्वेन ब्रावो ने आलोचकों को तीखा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे खराब लगता है, जब बार-बार टीम के उम्रदराज होने को लेकर सवाल उठता है। हमारी टीम में 32 से 35 साल तक के युवा खिलाड़ी हैं। इसमें कोई 60 साल की उम्र का खिलाड़ी नहीं है, जिसे उम्रदराज कहा जाए।

मुझे समझ में नहीं आता कि यह सवाल मैच जीतने के बावजूद बार-बार क्यों उठता है। हम अपनी उम्र को बेहतर तरीके से जानते हैं लेकिन यह कोई बड़ी बात नहीं है। हम 60 साल के बूढ़े तो नहीं हुए, जो हमें उम्रदराज कहा जाए। हम जवान हैं। खुद को फिट रखने के लिए रोज एक्सरसाइज करते हैं। हमारे पास सबसे बड़ा हथियार अनुभव है। कोई किसी भी खेल में अनुभव का मुकाबला नहीं कर सकता है। हमें अपनी कमजोरी पता है इसलिए हम दिमाग से काम करते हैं।


Enter caption

ब्रावो ने धोनी की तारीफ में कहा कि सीएसके के लिए मुश्किल परिस्थितियों में अनुभव और क्रिकेट जगत के सबसे श्रेष्ठ कप्तान का साथ बहुत काम आता है। हमारा कप्तान बहुत शांत और अनुभवशाली है। वह हमें बार-बार यह याद दिलाते रहते हैं कि टीम सबसे तेज नहीं बल्कि सबसे अनुभवी है।

धोनी के बल्लेबाजी को लेकर रणनीति के सवाल पर ब्रावो ने कहा कि हमारी बैटिंग को लेकर कोई रणनीति नहीं होती है। हम न बहुत मीटिंग करते हैं। बस मैदान पर उतरकर ईमानदारी से अपना काम करते हैं। हम केवल परिस्थितियों को समझकर उनके हिसाब से तालमेल बैठाते हैं और अनुभव को हथियार बनाते हुए मैच जीत लेते हैं। दिल्ली के ऋषभ पंत और कोलिन को आउट करने के बाद मैच का रुख पलटने वाले ब्रावो ने कहा कि मुझे धोनी ने सिर्फ सीधी और विकेट टू विकेट गेंद फेंकने के लिए कहा था। मैंने इस मैच में पिछले मैचों से ज्यादा एफर्ट लगाया। आमतौर पर मैं स्लोअर और यार्कर डालने की कोशिश करता हूं लेकिन दिल्ली का विकेट ऐसा था कि इस पर ऐसी गेंदबाजी काम नहीं करती। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 28 Mar 2019, 12:03 IST
Advertisement
Fetching more content...