Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल 2019: चेन्नई की जगह हैदराबाद में होगा 12 मई को फाइनल

  • पढ़िये क्यों चेन्नई वालों के लिए यह बड़ा झटका है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 22 Apr 2019, 20:55 IST

Iसजजज

इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण का फाइनल 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, क्योंकि तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) को स्टैंड I, J और K को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। चेन्नई अब पहले क्वालिफायर की मेजबानी करेगा जबकि विशाखापट्टनम में एलिमिनेटर और दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा।

प्रशासकों की समिति के चेयरमैन विनोद राय ने सोमवार को कहा कि, "टीएनसीए ने हमें बताया कि वह (चेपक स्टेडियम के) तीन स्टैंडों I, J और K को खोलने के लिये जरूरी अनुमति नहीं ले पाये है जिसके बाद हमने चेन्नई में होने वाला फाइनल अब हैदराबाद में आयोजित करने का फैसला किया है।’ उन्होंने कहा, ‘नाकआउट मैचों के लिये गेट राशि पर बीसीसीआई का अधिकार होता है इसलिए हमने यह फैसला किया। हमने दो नाकआउट मैचों को विशाखापट्टनम में करवाने का फैसला किया है।"

इससे पहले विशाखापट्टनम को बैक-अप के रूप में रखा गया था और अब 8 मई को एलिमिनेटर और 10 मई को क्वालिफायर 2 की मेजबानी करेगा। वहीं दूसरी ओर जयपुर, महिलाओं के सभी मैचों की मेजबानी करेगा। इस बीच महिलाओं के चार मैच खेले जाने हैं।

आईपीएल के 12वें संस्करण का उद्घाटन मैच भी गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला गया था। उसके बाद से चेन्नई में कई मैच खेले जा चुके हैं। इन सभी मैचो के दौरान भी स्टेडियम के I, J और K स्टैंड बंद थे और प्रयोग में नहीं लाये जा सके हैं। इन तीन स्टैंडों के बंद रहने से लगभग बारह हजार सीटें खाली छूट रही हैं। फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में खाली स्टेडियम से वित्तीय तौर पर भी काफी नुकसान होगा। निश्चित ही यह चेन्नईवासियों के लिए अच्छी खबर नहीं है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Published 22 Apr 2019, 20:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit