Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे आईपीएल में सट्टेबाजी करते गिरफ्तार

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
1.69K   //    Timeless

क्रिकेट के महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दीवानगी लोगों में गजब की नजर आती है। इस टी-20 टूर्नामेंट में दुनियाभर के खिलाड़ी शामिल होते हैं। साथ ही इस बीच सट्टे का बाजार भी बहुत गर्म हो जाता है। आईपीएल का 12वां संस्करण शुरू हुए कई दिन हो चुके हैं। पुलिस ने गुजरात के वडोदरा से आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे भी पकड़े गए हैं। 

क्राइम ब्रांच के डीसीपी जेएस जडेजा ने बताया कि हमने अलकापुरी इलाके के एक कैफे में छापा मारकर तुषार अरोठे को 19 लोगों के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने सबके फोन और वाहन जब्त कर लिए हैं। तुषार के साथ कैफे के दो पार्टनर हेमंग पटेल और निश्चल भी थे। उस दौरान तुषार दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच हो रहे मैच में सट्टा लगा रहे थे। हमें जानकारी मिली थी कि अल्कापुरी स्थित स्टॉक एक्सचेंज कैफे में बड़ी स्क्रिन पर आईपीएल मैचेज दिखाए जा रहे है। वहां लोग आकर सट्टेबाजी भी करते हैं। हमने पहले कुछ दिन रेकी कि उसके बाद जानकारी पुख्ता होने पर छापा मारा।

सट्टेबाजी के मामले में आरोपित तुषार का कहना है कि मैं नहीं जानता कि मुझे क्यों गिरफ्तार किया गया है। अगर कैफे में कोई ग्राहक आकर मोबाइल ऐप के जरिए सट्टेबाजी करता है तो मुझे कैसे यह मालूम चलेगा? जहां तक हेमंग की बात है तो वो कैफे में मेरा पार्टनर है और हमेशा अपने दोस्तों के साथ बैठा रहता है। मुझे जरा सी भी जानकारी नहीं थी कि वो सट्टेबाजी करता था। मैं किसी भी तरह के गैरकानूनी कृत्यों में संलिप्त नहीं हूं और मैं खुद को निर्दोष साबित करने के लिए लड़ूंगा। तुषार अरोठे ने जुलाई 2018 में निजी कारणों का हवाला देते हुए महिला टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। 2017 के आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम तुषार अरोठे के कार्यकाल में खिताबी मुकाबले तक पहुंची थी। तुषार रणजी ट्रॉफी भी खेल चुके हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...